Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम: नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर के. के. राव ने दूसरी बार पदभार संभाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:नवनियुक्त पुलिस आयुक्त के.के राव ने आज पदभार संभालते ही जिले के लिए अपने कार्यों का खाका खींच दिया। मानसून के दौरान आकाश में बादल छाते ही ट्रैफिक पुलिस से लेकर स्थानीय थाना पुलिस चौराहों के नजदीक सक्रिय हो जाएगी। जहां कहीं भी वारदात होगी तत्काल प्रभाव से स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही इलाके की क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर होगी। यही नहीं दोनों अपने इलाकों में राउंड मारते रहेंगे। आज दोपहर अपनी जिम्मेदारी संभालने के बाद पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा कि उनके लिए गुरुग्राम नया नहीं है। वह कुछ समय पहले ही पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इस वजह से कई विषय उनके दिमाग में पहले से ही है।

अपराधियों के ऊपर पैनी नजर रखना पुलिस का काम ही है। इस दिशा में कोई भी प्रयास विशेष नहीं माना जाता। इस समय जलभराव के दौरान ट्रैफिक जाम न लगे, इस पर सबसे अधिक नजर रखने की जरूरत है। शहर के जिन इलाकों में जलभराव की आशंका है उन इलाकों में स्थानीय थाना पुलिस से लेकर ट्रैफिक पुलिस तो सक्रिय रहेगी जिन इलाकों में आशंका नहीं है उन इलाकों में पुलिस सक्रिय रहेगी। जैसे ही बारिश होने की आशंका होगी, पुलिस कर्मी मोर्चा संभाल लेंगे। इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त से लेकर पुलिस उपायुक्त तक मॉनीटरिग करेंगे। नकाबपोश बदमाशों के ऊपर पैनी नजर इस समय कोविड-19 की वजह से सभी लोगों के चेहरे पर मास्क होता है या फिर वे गमछा से मुंह ढक लेते हैं। इससे देखते हुए बदमाशों के ऊपर पैनी नजर रखी जाएगी। कहीं भी अचानक नाके लगाकर वाहनों की जांच की जाएगी।
संदेह के आधार पर लोगों से पूछताछ की जाएगी। पुलिसकर्मी किसी भी मामले की छानबीन बारीकी से करेंगे। भले ही उसमें कुछ समय लग जाए। इससे न निर्दोष फंसेगा और न ही गलत आदमी बचेगा। कंटेनमेंट जोन से लेकर मॉल के ऊपर रहेगी नजर पुलिस आयुक्त के.के राव ने कहा कि जितने भी कंटेनमेंट जोन हैं उनके ऊपर विशेष नजर रखी जाएगी ताकि नियमों का उल्लंघन न हो। इनके अलावा सभी मॉल खुल गए हैं। उनके ऊपर भी बारीकी से नजर रखने की आवश्यकता है। मॉल्स में आने वाले लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हैं या नहीं, उनकी थर्मल स्कैनिग की जाती है या नहीं आदि विषयों के ऊपर भी नजर रखनी होगी। पुलिसकर्मी लोगों को समझाने का प्रयास करेंगे। समझाने के बाद भी यदि कोई नहीं मानता है तो नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। आपको जानकारी हेतु  बतादे कि नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर के के राव गुरुग्राम के दूसरी बार पुलिस कमिश्नर बने हैं। गुरुग्राम शहर से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ हैं। इस शहर में उनका अपना नेटवर्क भी हैं जिससे उन्हें बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने में काफी मदद मिलेगी। 

Related posts

पंजाब के संगरूर में खेली गई सीबीएसई द्वितीय जोन की तीरंदाजी  प्रतियोगिता में  गुरूग्राम के विद्यार्थियों ने परचम लहराया

Ajit Sinha

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गुरूग्राम में द्वारका एक्सप्रेस – वे के निर्माण की प्रगति का निरीक्षण किया। 

Ajit Sinha

9 महीने से जारी किसानों का शांतिपूर्ण आंदोलन, 600 किसान दे चुके है शहादत- डॉ. सारिका वर्मा

Ajit Sinha
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!