Athrav – Online News Portal
हरियाणा

पलवल से अच्छी खबर: पिछले तीन दिन में कोरोना का नहीं आया एक भी केस, 59000 से ज्यादा लोगों की स्कैनिंग व स्क्रीनिंग: डा. ब्रह्मदीप 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: पलवल जिला के लिए पिछले तीन से दिन राहत भरी खबर आ रही है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच के लिए भेजे गए सभी सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जिला से अब तक कुल 164 सेंपल जांच के लिए भेजे गए है जिनमें तीन दिन पहले तक पोजीटिव मिले 28 सैंपल को छोड़ दिया तो एक भी नया कोरोना केस सामने नहीं आया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजे 10 सेंपल की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।पलवल जिला ने सबसे पहले किया कंटेनमेंट प्लान पर काम शुरूसिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अब तक 717 लोगों को सॢवलांस पर रखा गया था जिनमें विदेश से आए 99 लोगों ने अपना सॢवलांस पीरियड पूरा भी कर लिया है।

जिला में कोरोना संक्रमण के 28 मामलों में एक मरीज ने सफलतापूर्वक रिकवरी और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इन मरीजों के संपर्क में आए 504 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस किया और इनको सॢवलांस पर रखा। पलवल जिला में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने हरियाणा में सबसे पहले पहली अप्रैल से ही कंटेनमेंट प्लान पर काम आरंभ किया। एक-एक आंगनवाड़ी व आशा वर्कर, एएनएम, एमपीएचडब्ल्यू (मेल) व पुलिसकर्मी की टीम ने कंटेनमेंट जोन में शामिल सभी घरों में जाकर प्लान पर काम आरंभ किया।सावधानी ही कोरोना का सबसे बड़ा बचावउन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने करीब 59000 लोगों की स्कैनिंग व स्क्रीनिंग की है। साथ ही सभी क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए उपयोगी साहित्य का भी वितरण किया गया ताकि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके। उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर किसी प्रकार का भय नहीं होना चाहिए आपकी सावधानी ही इस बीमारी से बचाव है। लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन करें और घरों में बने रहें। उन्होंने बताया कि घर से बाहर निकलना आवश्यक हो तो मुंह पर मास्क लगाकर ही निकले। साथ ही अपने हाथों को निरंतर साबुन या हैंड सेनेटाइजर से साफ करते रहें।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:किसानों के फसल खराबे के क्लेम के लिए 3 अप्रैल से दोबारा खुलेगा पोर्टल – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस के बर्खास्त हवलदार और पचास हजार के ईनामी अपराधी को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 5500 रुपये की रिश्वत लेते एएसआई अजय कुमार को किया गिरफ्तार

Ajit Sinha
//ptaupsom.com/4/2220576
error: Content is protected !!