Athrav – Online News Portal
स्वास्थ्य हरियाणा

अच्छी खबर: पलवल में कोरोना संक्रमित के 34 मरीजों में से 17 स्वस्थ होकर हुए डिस्चार्ज : सिविल सर्जन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल; कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच पलवल जिला से अच्छी खबरों का सिलसिला लगातार जारी है। जिला में कोरोना संक्रमण से पीडि़त 34 मरीजों में से 17 पूरी तरह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं दो दिन पहले कोरोना की चपेट में आए एक दूध विक्रेता की पहली रिपोर्ट भी नेगेटिव मिली है वहीं उसके परिवार के सदस्यों के सैंपल में किसी प्रकार का संक्रमण नहीं मिला। हालांकि दूध विक्रेता व उसके परिवार को अभी क्वारंटीन पर ही रखा गया है।
सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में अब तक 1134 लोगों को सॢवलांस पर लिया गया जिनमें 113 अपने 14 दिन का पीरियड पूरा भी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से पीडि़त लोगों के संपर्क में आए 556 लोगों को आइसोलेशन पर रखा गया। जिला से अब तक जांच के लिए 680 सैंपल भेजे गए जिनमें 576 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है.उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन कोरोना वायरस से जिलावासियों के बचाव के लिए पूरी तरह गंभीर है। जिसके चलते कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य त्वरित ढंग से चला। उन्होंने बताया कि जिला से अब तक भेजे जा चुके सैंपल्स में 64 की रिपोर्ट पेंडिंग है।
कोरोना संक्रमण से पीडि़तों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि जिला में स्वास्थ्य जांच के लिए 17 मोबाइल यूनिट लगातार काम कर रही है। जिनमें सात यूनिट हथीन क्षेत्र के लिए तथा 10 जिला के बाकी हिस्सों में काम कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जल्द ही क्रोनिक डिसीज के लिए ओपीडी भी शुरू होने वाली है। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डाक्टर्स भी अपने-अपने क्लिनीक में अपनी क्षमता के अनुसार जांच करेंगे। उन्होंने पुलिस, जिला प्रशासन व हेल्थ के साथ-साथ सामाजिक संस्थाओं व जिलावासियों को कोविड से निपटने में सहयोग की अपील की। बैंक या अस्पताल में सोशल डिस्टेंस का पूरा पालन करें। जिससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम अपने देश को विजयी बना सके।  

Related posts

हिसार: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने आज तुरंत प्रभाव से 4 चीफ इंजीनियरों के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

दिल्ली में ऑक्सीजन का गंभीर संकट, कुछ अस्पतालों में कुछ ही घंटे के लिए ऑक्सीजन बचे हैं- अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

कांग्रेस के शासनकाल में देश पिछड़ा, मोदी सरकार में देश ने विकास में गति पकड़ी : डॉ.मोहन लाल यादव

Ajit Sinha
//caustopa.net/4/2220576
error: Content is protected !!