Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली मध्य प्रदेश

प्रेमी के बाद प्रेमिका ने की खुदकुशी, फिर लड़की की सहेली ने उठाया ये कदम

मध्य प्रदेश में बालाघाट जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें सिर्फ 4 दिन के अंदर 3 लोगों ने एक के बाद एक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सबसे पहले प्रेमी ने खेत में एक पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी. इसके बाद प्रेमी की आत्महत्या की खबर मिलते ही उसकी प्रेमिका ने भी आत्महत्या कर ली. लड़की की आत्महत्या से आहत होकर प्रेमिका की दोस्त ने भी 4 दिन के अंदर खुदकुशी कर ली.

जानकारी के मुतबिक, राजेश नाम के युवक ने 12 जुलाई को अपने ही खेत के एक पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उसकी उम्र 22 वर्ष थी. अपने प्रेमी की आत्महत्या की खबर मिलते ही 4 दिन बाद ही उसकी प्रेमिका सगुंता बाई ने अपने घर के पास के खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.प्रेम में एक प्रेमी जोड़े की आत्महत्या की कहानी तो कई बार सामने आई है लेकिन यह मामला दो फांसी तक नहीं थमा. सगुंता की आत्महत्या की खबर मिलते ही गांव में रहने वाली उसकी सहेली और रिश्ते में बहन जानकी को मिली. खबर से आहत होकर युवती ने भी पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

इस संबंध में सगुंता के भाई मानसिंह ने पुलिस को बताया कि सगुंता ने 16 जुलाई को सुबह 6:30 बजे घर के पास के जंगल के एक पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली. सूचना पाकर हम जंगल गए तो देखा कि सगुंता की मौत हो चुकी थी. फिर उन्होंने सगुंता के शव को नीचे उतारा और घर लेकर आए. इस बात की खबर मिलने के बाद उसकी सहेली जानकी की भी आत्महत्या की खबर आई. वह अपनी सहेली सगुंता के शव को देखने भी गई थी.इस बारे में जानकी के पिता ने बताया की उनके गांव में सगुंता की मौत की खबर मिली थी जिसकी खबर पाकर जानकी उनके घर सगुंता को देखने गई. जिसके बाद वहां से वापस आने के बाद जानकी का घर में कोई पता नहीं चला. तलाश करने पर पाया कि जंगल में तालाब के पास जानकी ने चुनरी से फंदा तैयार कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक, सगुंता की शादी राजेश से होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश नहीं हो पाई जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली. दूसरी ओर यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि सगुंता ने भी इसी वियोग में यह कदम उठाया होगा. राजेश के रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि वह रात में मोबाइल पर बात कर रहा था जिसके बाद सुबह उसने आत्महत्या कर ली.पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. प्रकरण की जांच कर रहे उनि राकेश बघेल ने बताया कि दोनों युवतियों के फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने का मामला सामने आया है. दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को परिवारों को सौंप दिया जाएगा. फिलाहल जांच जारी है.

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज एनएसयूआई की राज्य इकाई के अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैं।

webmaster

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा  ने 50 निवेशकों के 2. 50 करोड़ रूपए लूट कर भागने वाले शख्स को किया अरेस्ट। 

webmaster

बसपा कोऑर्डिनेटर के बेटे की गोली मारकर हत्या कर शव को जंगल में फेंका, केस दर्ज

webmaster
//alpidoveon.com/4/2220576
error: Content is protected !!