Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

विदेशी लड़कियों को वेश्यवृति के धंधे में धकलने वाले गिरोह का पर्दाफाश, विदेशी दंपति सहित पांच अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस एएचटीयू/क्राइम ब्रांच की एक टीम ने आज मानव तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो विदेशी महिलाओं को यौनकर्मियों के रूप में काम करने के लिए लुभाते थे और उन्हें उज्बेकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से भारत लाकर वेश्यावृत्ति में शामिल करवाते थे। एक मुकदमा नंबर-148/22, दिनांक 22 जुलाई – 2022 ,भारतीय दंड संहिता की धारा 370/34 के तहत दर्ज किया गया हैं। इसके बाद पुलिस के आल्हा अधिकारी ने एक विशेष टीम गठित की जिसमें महिला पुलिसकर्मी को शामिल किया गया। इस गिरोह के सदस्यों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

इस दौरान गुप्त सूचना मिलने पर कांस्टेबल सोहनवीर नंबर 1339/अपराध को फर्जी ग्राहक के रूप में भेजा गया था और एएसआई राजेश नंबर 260/अपराध को छाया गवाह के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया था और वास्तविक पहचान छिपाकर एजेंटों से संपर्क किया गया था। तय रकम पर सौदा तय होने पर फर्जी ग्राहक को मालवीय नगर, नई दिल्ली के एक पते पर भेज दिया गया। मोहम्मद अरूप और चंदे साहनी उर्फ़ राजू नाम के एजेंटों ने चुनने के लिए पेड सेक्स के लिए 10 विदेशी महिलाओं का उत्पादन किया। तदनुसार, दिए गए पते पर छापेमारी की गई और दोनों एजेंटों को मौके पर ही दबोच लिया गया। सभी विदेशियों को भारत में रहने के लिए अपना वैध वीजा और पासपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था, लेकिन वे भारत में रहने के लिए कोई कानूनी दस्तावेज प्रस्तुत करने में विफल रहे।

लगातार पूछताछ करने पर पता चला कि जुमायेवा अज़ीज़ा और उसका पति मेरेदोब अहमद निवासी जीवन नगर, सनलाइट कॉलोनी, दिल्ली इस रैकेट के सरगना हैं। एक अन्य आरोपी अली शेर निवासी उज्बेकिस्तान विदेशी  की महिलाओं को उनके देश से भारत में अच्छी नौकरी दिलाने का लालच देता था और एक बार जब वे आ गए, तो उसने उन्हें उपरोक्त अज़ीज़ा और उसके पति को सौंप दिया। उक्त परिसर  को अज़ीज़ा के एक एजेंट ने किराए पर लिया था और जो अभी भी फरार है।

आरोपी व्यक्तियों का विवरण:-

1. मोहम्मद अरूप पुत्र मोहम्मद कलीमुद्दीन निवासी गांव एंव पीएस पूर्णिया जिला:-कटिहार, बिहार, वर्तमान पता बी-49, पंचशील विहार, मालवीय नगर दिल्ली आयु:- 34 वर्ष

2. चंदे साहिनी उर्फ़  राजू पुत्र राम नरेश निवासी वार्ड नंबर 6, नेरला, पीओ सोहन पीएस केओटी बसदकोपुर दरभंगा बिहार आयु: – 30 वर्ष।

3. अली शेर तिलदादेव पुत्र इंखमद्झा नोविच निवासी बी-21 पंचशील विहार, मालवीय नगर, दिल्ली। आयु: -48 वर्ष

4.जुमायेवा अज़ीज़ा पत्नी  मेरेडोब अहमद निवासी H.no। 80/2/1, द्वितीय तल, जीवन नगर,

5. मेरेदोब अहमद पुत्र निवासी निवासी एच. नं। 80/2/1, दूसरी मंजिल, जीवन नगर, सनलाइट कॉलोनी, दिल्ली। आयु:- 48 वर्ष (तुर्कमेनिस्तान राष्ट्रीय)
पूछताछ:

पूछताछ में पता चला है कि जुमायेवा अजीजा और उसका पति मेरेदोब अहमद निवासी जीवन नगर, सनलाइट कॉलोनी, दिल्ली इस रैकेट के मुख्य सरगना हैं। एक अन्य आरोपी अली शेर, जो उज्बेकिस्तान का नागरिक है, विदेशी महिलाओं को यहां अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर भारत लाता था और फिर उन्हें ऊपर उल्लिखित अज़ीज़ा और उसके पति को सौंप देता था। दंपति ने उन्हें वेश्यावृत्ति में शामिल कर लिया।  उक्त परिसर को अज़ीज़ा के एक एजेंट ने किराए पर लिया था और वह अभी भी फरार है। मामले में शामिल पाए गए विदेशी नागरिकों द्वारा उस अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन के लिए पीएस अपराध शाखा में विदेशी अधिनियम के उल्लंघन के लिए एक अलग मामला दर्ज किया गया है।
वसूली और आगे की जांच:-

कुछ पासपोर्ट, मोबाइल फोन और यात्रा दस्तावेज बरामद किए गए हैं, जिनका सत्यापन अभी भी जारी है। संभावना है कि इस रैकेट में और भी लोग शामिल हैं, एक पहलू जिसे आगे की जांच में लिया जाएगा।

Related posts

हुड्डा, खाद्य एंव आपूर्ति व चुनाव विभाग की मिलीभगत से बने फर्जी राशन कार्ड, पहचान पत्र, 29 को आशियाना फ्लैट्स आवंटित,केस दर्ज।

Ajit Sinha

पुलिस की हर कोई क्यों कर रहा तारीफ, खोए हुए 65 फोनों को तलाश कर उनके मालिकों को लौटाएं मोबाइल फोन: सीपी

Ajit Sinha

गांधी नगर को कपड़ा हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ी केजरीवाल सरकार, चांदनी चौक से सुंदर दिखेगी मार्केट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x