Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पुलिस ने एक शख्स को 6.292 किलोग्राम सोने के साथ किया अरेस्ट, कीमत 3 करोड़ 25 लाख रूपए हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस (रेलवे) के तहत पीएस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने एक स्वर्ण तस्कर को पकड़ा है और उसके पास से 6.292 किलोग्राम सोने की सलाखों के पास से बरामद किया गया है। जब्त सोने का बाजार मूल्य लगभग 3.25 करोड़ रुपये हैं। बरामद पीली धातु कस्टम एक्ट 1962 के भारतीय दंड सहिंता की धारा 111 के तहत जब्त किया गया है।

पुलिस के मुताबिक कल वीरवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों पर निगरानी रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक पेट्रोलिंग टीम प्लेटफार्म नं.16 जहां हावड़ा- राजधानी एक्सप्रेस सुबह करीब 10 बजे पहुंची थी। टीम ने एक यात्री की संदिग्ध हरकत देखी तो उसे पूछताछ के लिए रोक लिया । संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाने पर कराई गई प्रारंभिक जांच में उसे सोने की सलाखों के पास से ही पाया गया। कस्टम अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया और प्रक्रिया के अनुसार गहन तलाशी के बाद पता चला कि वह कपड़े के पाउच में सोने की सलाखों को विशेष रूप से भीतरी जैकेट और कपड़े की बेल्ट में बनाया गया था। जब्त सोने में आईपीएमआर, गल्फ गोल्ड रिफाइनरी और वाल्कांबी सुइसी (स्विट्जरलैंड) की मार्किंग थी।

प्रवीण कुमार अंबालाल खंडेलवाल, अंबालाल खंडेलवाल, उम्र 37 वर्ष निवासी गायत्री सोसायटी, धनेरा, बनासकांठा, गुजरात और गीता नगर, भायंदर, पश्चिम मुंबई आरोपित ने कोलकाता में अपने साथी से सोना प्राप्त किया था और पश्चिम बंगाल के आसनसोल से ट्रेन में सवार हुए थे ।जौहरी को गोल्ड पहुंचाने के लिए उन्हें आगे मुंबई जाना था। हवाई अड्डों पर पता लगाने से बच ने के लिए, ट्रेन हमें परिवहन का एक साधन इस्तेमाल किया गया था और मेटल डिटेक्टरों से बचने के लिए हावड़ा स्टेशन से बचा गया था। लेकिन आरोपित  किस्मत से भाग गया और क्या मेटल डिटेक्टर पुलिस कर्मियों की तीखी चौकसी आंखें नहीं कर सके। आरोपित  का भाई भी दिल्ली और मुंबई में ऑपरेशन के क्षेत्र वाले गहने के कारोबार में रहा है। इस केस की जांच अभी जारी हैं। 

Related posts

फरीदाबाद:देशभर से 1784 लोगों से वर्क फ्रॉम होम का लालच देकर लाखों ठगने वाले दो साइबर ठगों को पुलिस ने अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

नए साल पर सुन्दर नगरी की जनता को केजरीवाल सरकार की सौगात

Ajit Sinha

कैंटीन नो प्रॉफिट नो लॉस बेसिस पर काम करती है. रोजाना 300 से अधिक लाभार्थी कैंटीन का दौरा करते हैं, सीपी अमुलिया पटनायक  

Ajit Sinha
//oopsiksaicki.com/4/2220576
error: Content is protected !!