Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड के दिग्गज 2014 से पहले को याद करते है तो उनकी रूह कांप जाती हैं, बीते 10 सालों में मिली अपार ख़ुशी-वीडियो सुने।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने “अथर्व न्यूज़” को दिए गए विशेष इंटरव्यू में कहा कि वह पिछले 22 सालों से इस ग्रीन फील्ड की बिजली -पानी व सड़क के लिए लगातार संघर्ष करते रहे हैं। इस बीच में इंडियन नॅशनल लोकदल पार्टी की पांच साल व कांग्रेस पार्टी की पुरे 10 सालों तक हरियाणा में सरकार रही, और इनके पार्टी के विधायक और सांसद रहे पर इस ग्रीन फील्ड कॉलोनी की बिजली, पानी व टूटी फूटी हुई सड़क जैसी गंभीर समस्याओं की तरफ किसी ने नहीं देखा, ना सुनी, जब उनकी फरियादों के बारे में किसी ने नहीं सुनी, तो समाधान कौन करेगा, इन सभी लोगों की तरफ से निराशा मिलने के बाद, इस ग्रीन फील्ड कॉलोनी में बसने वाले हजारों के तदाद में लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे थे।

भड़ाना का कहना है कि जब की सरकारों ने उनकी और यहां के हजारों लोगों के दर्द को अपना दर्द नहीं समझा, और यह कह उनकी बातों को टाल देते थे, कि ये एक प्राइवेट कॉलोनी हैं, इसमें कोई सरकारी पैसा यहां के विकास कार्यों में नहीं लग सकता हैं। और कॉलोनाइजर जो बिल्कुल विकास नहीं कराया था। ऐसे में उनके कार्यकालों को आज के समय में याद करते है तो सिर्फ उनके ऊपर गुस्सा आता हैं। जब भी उस पल को याद करते है। उनका कहना है कि जब लोगों के घरों में एक बूंद पानी नहीं होती थी, बिजली कई कई घंटों तक बिजली गुल रहती थी, और लोग सड़कों और छतों पर जागते हुए घूमते हुए नजर आते थे, जो लोग रात- रात भर जागेगा , वह लोग सुबह होने के बाद अपने अपने काम धंधे व बच्चे स्कूल कैसे जाते, महिलाएं -अपने अपने घरों में अपने कामों कैसे निपटाती होगी, जब इन समयों को याद करते है तो उनकी रूह कांप जाती है। पूछने पर उन्होनें कहा कि ये सभी समस्याएं वर्ष 2014 के बाद , बीते 10 सालों में इस कॉलोनी में काफी बदलाव आई हैं ये बदलाव ऐसी आई हैं कि बिजली ,पानी व टूटी फूटी सड़क नाम की जो समस्याएं थी, सब के सब अब समय में खत्म हो गई हैं। ये सब भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर व बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका व हरियाणा की शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा के सफल प्रयासों से हुआ हैं। अब लोकसभा चुनाव 2024 आगामी 25 मई को होना हैं. यही समय है, इन के लिए बहुत कुछ करने का जो वह लोग कर रहे हैं।वहीं, फरीदाबाद एस्टेट एजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान आकाश गुप्ता का कहना है कि इस ग्रीन फील्ड कॉलोनी में वर्ष 2004 में अपना कार्यालय खोला था। उस दौरान यहां न तो बिजली थी , ना ही पानी की कोई व्यवस्था थी, यहां सड़क के नाम पर खढ्डे थे, जगह -जगह जहरीला सांप यहां की सड़कों पर दिखाई देती थी और गुंडागर्दी बिल्कुल चरम पर थी। ऐसे में उनके लिए यहां प्रॉपर्टी का कारोबार करना बहुत ही मुश्किल था। ऐसे में अंधेरा होने से पहले ही वह अपने कार्यालय पर ताला लगाकर घर चले जाया जाते थे। यहां के लोगों को पानी-बिजली मिले , अच्छी सड़कें मिले, इसके लिए यहां के लोग मटका फोड़ कर धरना -प्रदर्शन किए पर इसका कोई समाधान नहीं हुआ। सभी लोग यह कह टाल देते थे कि ये एक प्राइवेट कॉलोनी हैं। यहां सरकारी पैसा नहीं लग सकता है। ना कोई सरकारी सुविधाएं मुहैया कराई जा सकती है। उनका कहना है कि वर्ष -2014 के बाद जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, और हरियाणा में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी , और मनोहर लाल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने , फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से दो बार भारतीय जनता पार्टी के सांसद बने और सीमा त्रिखा जो हरियाणा की शिक्षा मंत्री हैं। के सफल प्रयासों की वजह से बिजली , पानी व टूटी -फूटी सड़क जैसी समस्याओं का समाधान किया। अब उनके सांसद भारतीय जनता पार्टी के तीसरी बार उम्मीदवार बनाएं हैं। अब उनका साथ देने का वक़्त हैं, इस लिए यहां के सभी निवासी गण आगामी 25 मई को वोट देने का मन बना लिया है। यही कहना है यहां के निवासी राम प्रताप ग्रोवर व नरेंद्र बजाज का। इस खबर में इन सभी को प्रसारित की गई वीडियो में सीधा सुन सकते हैं।

Related posts

मथुरा: प्रदेश सरकार पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करे प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित   

Ajit Sinha

फरीदाबाद:40 लाख की लागत से बनेगा तिगांव अनाज मंडी कार्यालय – राजेश नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद :साईकिल यात्रा का तीसरे दिन पृथला क्षेत्र के गांवों में हुआ जोरदार स्वागत, बेटियों की आबरु बचाने में सरकार पूरी तरह नाकाम

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//doowhouptu.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x