Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन की 26 वीं वर्षगांठ पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन की 26 वीं वर्षगांठ पर नगर निगम सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर, गवर्मेंट कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ भगवती राजपूत व वार्ड 11 के पार्षद मनोज नासवा मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत पार्षद मनोज नासवा ,संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुग्गल, संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने दीप जलाकर की । इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुग्गल ने आए हुए सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना कर कार्य क्रम आरंभ किया।
संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने संस्थान के पूरे वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि आज मुझे आप सब के सामने सावित्री पॉलीटेकनिक का 26 वर्ष सफर रखने में एक असीम हर्ष की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहाकि हमारा संस्थान सन 1992 में सैक्टर-16 के दो छोटे से कमरों से संस्थान का सफर आंरभ शुरू हुआ था मकसद केवल महिला सशक्तीकरण। मात्र 26 वर्षों में सस्थान के काफी ऊंचाईयों को छू लिया। जिसमें हजारों छांत्राओं ने विभिन्न कोर्सों के माध्यम से निपुण होकर आज अपना रोजगार व नामी गिरामी कंपनियो में अच्छे मुकाम पर हैं। संस्थान की संस्थापक श्रीमती राज दुग्गल ने भी महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए हर संभव कार्य किया।कार्यक्रम में छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति के माध्यम से पुरे भारत के दर्शन करवाए। छात्राओं के रंग बिरंगी ड्रेस पहन अपनी हाथों द्वारा बनाई गई पेंटिंग व फेशन डिजाइनिंग की छात्राओं ने केट वॉक करके अपना हुनर दिखाया।
इस मौके पर मुख्यअतिथि राजेश नागर ने कहा कि प्रतिस्र्पधा के दौर में लड़कियां लडक़ो से आगे निकल रही है और हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की भी यही सोच है जिसके तहत बेटी-पढ़ओ बेटी बचाओ के नारे को सार्थक कर कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने उक्त संस्थान के शिक्षिकों का दिल से आभार जताया कि वह लड़कियों को स्वावलम्बी बना कर हर क्षेत्र में उतार रहें हैं जोकि काबिले तारिफ है। इस मौके पर मनोज नासवा ने कहाकि आज के दौर में हर क्षेत्र में लड़कियां बढ़-चढ़ कर भाग ले रही है हर विभाग में पहले लड़किया नौकरी करने से कतराती थी लेकिन आज समय बदल चुका है और लड़कियां हर फिल्ड में आगे निकल रही है। इस मौके पर संस्थान के डायरेक्टर एस.एन दुगगल ने संस्थान की छात्राओं’ जो संस्थान से कोर्स करके एक अच्छे मुकाम पर पहुंच गई है और अपने साथ अपने माँ – बाप का भी नाम रोशन कर रही है उन सभी छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर ए डी भट्ट , एस पी सचदेवा ,अशोक वर्मा ,डॉ सत्यदेव आदि उपस्थित थे। अंत में कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Related posts

जींद में होने वाले ‘जन मिलन समारोह’ के लिए अशोक अरोड़ा को बनाया गया संयोजक

Ajit Sinha

नागरिक सेवाओं में देरी करने वाले अधिकारियों को मुख्य आयुक्त की दो टूक, जिम्मेदारी समझें, अन्यथा सख्त कार्रवाई होगी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद में पहले घोषित 151 कंटेनमेंट जोन के अलावा 44 नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, डीसी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x