Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: घोषित रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर ग्रीन फील्ड आरडब्लूए के प्रधान विरेन्द्र भड़ाना ने अधिकारियों से मुलाकात की।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:दिल्ली-मथुरा रोड़ पर गुरुकुल के पास घोषित रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी के चलते ग्रीनफील्ड रैजीडेन्ट वैलफेयर सोसायटी के प्रधान विरेन्द्र भड़ाना ने पीडब्ल्यूडी बी एण्ड आर विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने इस प्रोजैक्ट के निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करते हुए शीघ्र इसके निर्माण की मांग की। पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रवीण ने इस ड्रीम प्रोजैक्ट की राह में आ रही बाधाओं से अवगत कराते हुए बताया कि गुरुकुल फरीदाबाद प्रबंधन समिति के सचिव ओ पी शर्मा की उपलब्धता न होने के चलते प्रोजैक्ट में देरी हो रही है।

उन्होंने समिति से आग्रह किया गया है कि उनकी जगह किसी अन्य सदस्य को पॉवर ऑफ अटार्नी देकर जमीन अधिग्रहण की इस प्रक्रिया को शीघ्र से शीघ्र पूरा किया जाए। इसके बावजूद भी अगर गुरुकुल प्रबंधन समिति जमीन अधिग्रहित करने की परमिशन नहीं देती है, तो पीडब्लयूडी बी एण्ड आर विभाग इस प्रोजैक्ट को रेलवे के हवाले कर देगा। रेलवे एक्ट में यह प्रावधान है कि बिना परमिशन के विभाग जमीन अधिग्रहित कर सकता है। इसके लिए किसी समिति से परमिशन की आवश्यकता नहीं होगी। रेलवे विभाग द्वारा अपनी शर्तों के तहत जमीन अधिग्रहण की प्रकिया अपनाई जाएगी और हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रक्रिया में आ रही बाधाओं को दूर कर सूरजकुंड क्षेत्र के लाखों लोगों की समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि एनएचपीसी अंडर ब्रिज में पानी भर जाने के चलते सूरजकुंड क्षेत्र के ग्रीनफील्ड कॉलोनी, ओमेक्स, ग्रीन वैली, अनंगपुर, अशोका इंक्लेव, सैक्टर-37, सैक्टर-31 एवं सराय ख्वाजा के लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रबंधन समिति के प्रधान विरेन्द्र भड़ाना ने बताया कि लम्बे समय से गुरुकुल इन्द्रप्रस्थ की जमीन अधिग्रहित न होने के चलते यह प्रोजैक्ट लटका हुआ है। हमें उम्मीद है कि गुरुकुल इन्द्रप्रस्थ की समितियां लोगों की समस्याओं को समझते हुए जमीन अधिग्रहण की प्रकिया पर हस्ताक्षर कर इस ड्रीम प्रोजैक्ट को सिरे चढाएंगी।

Related posts

दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व लखन सिंगला सहित फरीदाबाद के कई कांग्रेसी नेता पुलिस हिरासत में

Ajit Sinha

नागरिक सेवाओं में देरी करने वाले अधिकारियों को मुख्य आयुक्त की दो टूक, जिम्मेदारी समझें, अन्यथा सख्त कार्रवाई होगी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :युवा कांग्रेस ने डा. भीमराव अंबेडकर प्रोत्साहन अवार्ड 2018 आयोजित कर मनाया महापरिनिर्वाण दिवस, युवा कांग्रेस

Ajit Sinha
//gaptooju.net/4/2220576
error: Content is protected !!