Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे राज्य की 6600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल गुरुवार, 27 अक्टूबर को फरीदाबाद के सेक्टर-12 के मैदान से राज्य की 6600 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस रैली की अध्यक्षता करेंगे। जन उत्थान रैली के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आजादी अमृत काल में हरियाणा प्रदेश में भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने पर आयोजित जन उत्थान रैली में केंद्रीय रेल एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज, केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन तथा योजना राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय भारी उद्योग और बिजली राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सहित  राज्य के मंत्रीगण व विधायक की उपस्थिति रहेगी।

इन योजनाओं का होगा आगाज :

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णवी व मुख्यमंत्री  मनोहर लाल की मौजूदगी में गुरुवार को पलवल से हरसाना कलां तक हरियाणा आर्बिटल रेल कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। वहीं रोहतक एलिवेटेड रेल पथ, रेल कोच नवीनीकरण कारखाना बड़ी (सोनीपत) तथा हरियाणा पुलिस आवासीय परिसर भोंडसी का लोकार्पण करेंगे।जन उत्थान रैली में पर्याप्त व्यवस्था :रैली स्थल पर वीवीआईपी, वीआईपी स्टेज, मीडिया गैलरी , सांस्कृतिक टीमों तथा ओबी वैन, महिलाओं तथा पुरूषों के बैठने की व्यवस्था सहित रैली में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से रैली स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात है।

रैली के आयोजन में सक्रिय भागीदारी इनकी :

फरीदाबाद के मैदान में केंद्रीय भारी उद्योग और बिजली राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, तिगांव के विधायक राजेश नागर, पृथला के विधायक नयनपाल रावत व फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला की संयुक्त रूप से सक्रिय भागीदारी है। 8 साल राख्या ख्याल , सुशासन ही आधार-डबल इंजन हरियाणा सरकार की थीम पर सजा स्टेज:सेक्टर- 12 के मैदान में आयोजित होने वाली जन उत्थान रैली का मुख्य मंच 8 साल राख्या ख्याल, सुशासन ही आधार-डबल इंजन हरियाणा सरकार की थीम पर सुसज्जित किया गया है। जन उत्थान रैली में मुख्य मंच के पीछे रेलवे विभाग की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई गई है। मंच पर आने से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित तमाम गणमान्य नागरिक इस प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

इस प्रदर्शनी में हरियाणा के विभिन्न जिलों में रेलवे से संबंधित परियोजनाओं को दिखाया जाएगा।सेंट्रल थाने की बाउंड्री के साथ से बने गेट से एंट्री होगी मीडिया कर्मियों की इंट्री :जन उत्थान रैली में सेक्टर 12 की रैली स्थल पर मीडिया कर्मियों के लिए सेंट्रल थाने की बाउंड्री के साथ से बने गेट से एंट्री होगी। मुख्य स्टेज के बाएं तरफ मीडिया गैलरी बनाई गई है। मुख्य स्टेज के सामने कॉरिडोर में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए कैमरे स्थापित करने की व्यवस्था की गई है। यहां पर बिजली तथा इंटरनेट की व्यवस्था भी की गई है। दूरदर्शन सहित तमाम मीडिया की ओबी वैन को खड़ा करवाने की विशेष व्यवस्था है।

आजादी के अमृत महोत्सव की व पर्यावरण संरक्षण थीम से सजाई रंगोली जन उत्थान रैली स्थल की मुख्य स्टेज के सामने आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आजादी अमृत काल के गौरव को दर्शाने के साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती खूबसूरत रंगोली सजाई गई है। विभिन्न स्कूली बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए एक तरफ हर घर तिरंगा तो दूसरी तरफ पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया है।

रैली स्थल पर आमजन के लिए अच्छी व्यवस्था :

जन उत्थान रैली में आम जन को मुख्य स्टेज का पूरा नजारा दिखाई दे इसके लिए भी विशेष व्यवस्था की गई है। रैली स्थल पर 12 बड़ी एलईडी लगाई गई है। वहीं मुख्य स्टेज पर भी एक बड़ी एलईडी तथा दो छोटी एलईडी लगाई गई है। वहीं आम लोगों की सुविधा के लिए रैली स्थल पर कूलर व पंखे की विशेष व्यवस्था भी की गई है।

Related posts

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच, सेक्टर-30 ने आज रेलवे अधिकारी बन कर स्कार्पियों गाड़ियों को लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

एसआरएस रेजीडेंसी, सेक्टर -88, ग्रेटर फरीदाबाद के प्रांगण में रावण,मेघनाथ व कुम्भकर्ण के पुतले का दहन किया गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : दोहरे हत्याकांड में खुलासा : जिस अंगरक्षकों के ऊपर सुरक्षा की जिम्मेदारी थी उसी ने प्रेम व नरेंद्र उर्फ़ कल्लू की हत्या कर दी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//potsaglu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x