Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कॉलोनी में कूड़े उठाने के नाम पर आमजनों को लूटने का कार्य,खाली प्लॉटों में लगे हैं कूड़े ढेर,एको ग्रीन कंपनी को सौपे।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद :ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने आज नगर निगम के अतिरिक्त कमिश्नर सुरेंद्र सिंह को एक ज्ञापन सौपा। दिए गए ज्ञापन में कहा गया हैं ग्रीन फील्ड कालोनी में कूड़े उठाने के नाम पर आम आदमी को लूटने का कार्य किए जा रहे हैं। इस बाबत तुरंत प्रभाव से एको ग्रीन कंपनी को कूड़े उठाने की जिम्मेदारी सौपने की मांग की । इस संदर्भ में नगर निगम के अतिरिक्त कमिश्नर सुरेंद्र सिंह का कहना हैं कि आज उनसे ग्रीन फील्ड कालोनी आरडब्लूए के लोग मिले थे,उनकी कूड़े उठाने की समस्या हैं जहां एको ग्रीन कंपनी को सौप ने जिम्मेदारी की मांग की । उन्होनें इस समस्या को नगर निगम के संबंधित कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर को जांच करने हेतु बोल दिया हैं।

आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना का कहना हैं कि ग्रीन फील्ड कालोनी का एरिया तक़रीबन 437 एकड़ का हैं और इस कालोनी में तक़रीबन 6000 फ्लैट्स हैं,जो कंपनी 40 रूपए प्रति माह प्रत्येक फ्लैट्स से कूड़े उठाने व सड़कों को सफाई करने का कार्य कर रही थी। उस कंपनी के कर्मचारियों को राजनितिक के संरक्षण में पल रहे बदमाशों ने पीट -पीट कर परेशान किया करते थे और कई बार तो ऐसा हुआ कि एक विधायक ने चौकी इंचार्ज के पास फोन आने के बाद, पुलिस ने उस कंपनी के कई रिक्सों को अवैध रूप से चौकी में बंद कर दिए थे। उनका कहना हैं कि इसके बाद राजनितिक के संरक्षण में पल रहे अपने चहेते बदमाश को कूड़े उठाने का ठेका सौप दिया,यह बदमाश ग्रीन फील्ड कालोनी के 6000 फ्लैटों से 80 रूपए महीने से वसूलने शुरू कर दिए, इस तरह से तक़रीबन प्रत्येक माह 4.5 लाख रूपए की वसूली होती हैं पर कूड़े उठाने के लिए कई -कई दिनों तक कोई भी कर्मचारी नहीं आता हैं, जिसके कारण यहां के लोग खाली पड़े प्लॉटों में अपने घरों के कूड़े को फेंक देते हैं, के कारण कालोनी में बदबू फैलने के साथ -साथ, कूड़े में विभिन्न प्रकार के छोटे -छोटे कीड़े पनपने लगे हैं,जिसके कारण कई तरह के बीमारियों को फैलना लाजमी हो गया हैं जोकि जानलेवा साबित हो सकता हैं। इस दौरान उनके साथ बी. के. टंडन, विजय चावला, अतुल सरीन के अलावा आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के प्रांगण में आज सांय बाबा मोहन की मूर्ति दिवस मनाया जा रहा हैं, वीरेंद्र भड़ाना।

Ajit Sinha

ग्रीन फिल्ड कालोनी स्थित गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी ने लॉक डाउन के दौरान खाना और अनाज की किट जरुरत मंद लोगों को पहुँचाने में अग्रसर हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद की सिटी मजिस्ट्रेट बेलिना को 34वें सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला प्रशासक का कार्यभार सौंपा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x