Athrav – Online News Portal
खेल फरीदाबाद

फरीदाबाद: एनपीटीआई में तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का आयोजन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फ़रीदाबाद: विद्युत मंत्रालय भारत सरकार के राष्ट्रीय विद्युत प्रशिक्षण संस्थान (एनपीटीआई) कॉर्पोरेट कार्यालय सेक्टर – 33 फरीदाबाद में तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम आयोजित किया गया, जिसकी शुरूआत एनपीटीआई की महानिदेशक डॉ. तृप्ता ठाकुर ने ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी पावर जुम्बा से की। इस दौरान निदेशक प्रोजेक्ट एन. के. श्रीवास्तव, निदेशक सिमुलेटर डी.एस. साहू, उप निदेशक डॉ. महेंद्र सिंह, सहायक निदेशक अमित मिश्रा सहित अन्य अधिकारीगण भी मौजूद रहे। 27 से 29 अप्रैल तक चलने वाले तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में कबड्डी, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कैरम और चेस जैसे आउटडोर और इंडोर दोनों प्रकार के खेल खेले जाएंगे। स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का समापन 29 अप्रैल सोमवार को रन फॉर एनपीटीआई मैराथन के साथ होगा।

बता दें कि एनपीटीआई में बडे स्तर पर पहली बार स्पोर्ट्स सिम्पोजियम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें करीब 200 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इन खिलाडियों में एनपीटीआई ऑफिसर, स्टाफ और विद्यार्थियों के साथ – साथ एनटीपीसी, एसजेवीएनएल, यूपीआरवीयूएनएल और अपरावा एनर्जी से आये ट्रेनिज भी शामिल हैं। तीन दिवसीय स्पोर्ट्स सिम्पोजियम में पहले दिन पहला खेल कबड्डी खेला गया, जो कि 4 टीम एमबीए स्पार्टन, पावर पायरेट, टीम लारा और लारा सुपर किंग के बीच हुआ। वहीं टेबल टेनिस सिंगल-डबल महिला-पुरुष और कैरम का खेल खेला। एनपीटीआई की महानिदेशक डॉ. तृप्ता ठाकुर ने खेल के महत्व को समझाया और खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से ही खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बिजली के क्षेत्र में काम करने वाला संस्थान होने के नाते, बिजली पेशेवर, इंजीनियर और विभिन्न संगठनों के अधिकारी यहां प्रशिक्षण लेने के लिए आ रहे हैं। इस प्रकार की खेल संगोष्ठी से एक दूसरे के प्रति सौहार्द्र पैदा होता है। इससे एक-दूसरे को जानने का मौका भी मिलता है। डॉ. तृप्ता ठाकुर ने बताया कि खेल संगोष्ठी में आयोजित होने वाले सभी खेलों के परिणाम सोमवार को घोषित किए जाएंगे।

Related posts

फरीदाबाद: जिला के 48 सरकारी और 9 प्राइवेट अस्पतालों में लोगों को दी जा रही है वैक्सीनेशन : डीसी जितेंद्र यादव

Ajit Sinha

गुरुग्राम और फरीदाबाद में नए विकसित हो रहे एचएसवीपी सेक्टरों में मूलभूत इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाने का रास्ता हुआ साफ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: व्यापार मंडल के प्रधान राजेश भाटिया ने किया नवनियुक्त उपायुक्त विक्रम का स्वागत।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x