Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: किसान महापंचायत में पहुंचे हजारों की संख्या में लोग

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: मोहना अनाज मंडी में रविवार को आयोजित किसानों की महापंचायत में सर्वसम्मति से फैसला कर ऐलान कर दिया कि इस बार फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को पराजित करने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडेंगे। महापंचायत में फैसला सुनाया गया कि जो भी उम्मीदवार भाजपा को हराने के लिए सबसे बेहतर स्थिति में होगा उसी उम्मीदवार को एकजुट हो महापंचायत का समर्थन भी होगा। महापंचायत की अध्यक्षता सोहनलाल अटो हां ने की जबकि महापंचायत की शुरुआत मोहना गांव से कमेटी अध्यक्ष ईश्वर नंबरदार ने रखी। वहीं ओमप्रकाश पंडित हीरापुर ने महापंचायत में समस्त गतिविधियों को रखा। मंच संचालन राजेश तेवतिया अलावलपुर ने किया।

महापंचायत में मोहना कट पर चल रहे धरना-प्रदर्शन का मुद्दा छाया रहा और समस्त वक्ताओं ने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर को इसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार ठहराते हुए उसे अहंकारी नेता की संज्ञा दी। वक्ताओं ने यह भी कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 52 पालों की कथा में 52 पाल/खापों  की सरदारी के समक्ष यह ऐलान किया था कि मोहना गांव में ग्रीन-एक्सप्रेस-वे पर उतार चढाव बनाया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री भी झूठे निकले। पिछले 211 दिनों से मोहना में धरना-प्रदर्शन चल रहा है लेकिन भाजपईयों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है इसलिए ऐसे  सत्ता के अहंकारी भाजपाई नेताओं को वोट की ताकत का एहसास कराकर उनके घमंड को तोडना जरूरी है। पंचायत में कहा गया कि भाजपा पूरी तरह से आम, गरीब, मजदूर, कमेरे, किसान वर्ग की विरोधी साबित हुई है। पंचायत में फैसला हुए कि इलाके के किसान, मजदूर, व्यापारी, 36 बिरादरी व हर वर्ग के लोगों के मान-सम्मान की बात है इसलिए एकजुट हो आज से ही एक अभियान चलाकर बीजेपी सांसद उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर को हराने के लिए जुट जाएं तथा फैसला हुआ कि चार जून के बाद मोहना गांव में ग्रीन-एक्सप्रेस-वे पर उतार चढाव बनवाने की मांग के लिए धरना और ज्यादा लोगों की संख्या बढ़ाकर चलाया जाएगा। और चुनाव होने के तुरंत बाद जून के पहले सप्ताह में एक विशाल पंचायत आयोजित फिर आयोजित की जाएगी। जिसमें इस मांग को पूरा करने के लिए आगे की अग्रिम रणनीति बनाने के लिए बड़े से बड़ा फैसला लेकर के इलाके की सरदारी काम करेगी। महापंचायत में जय नारायण चौहान पाल पंच, ज्ञान सिंह चौहान, महेंद्र सिंह चौहान (संयुक्त किसान मोर्चा), धर्मवीर डागर मंडकोला डागर पाल पंच, ओमप्रकाश पंडित हीरापुर, बिजेंदर चेयरमैन चांदहट, विजेंद्र तेवतिया प्रधान तेवतिया पाल, नवल सिंह नरवत खेड़ी, सुभाष लांबा सेक्टर 3 फरीदाबाद, धर्मचंद घूघेरा, नीतू मान प्याला, करतार डगर मंडकोला, बीधू सिंह अलावलपुर, बादाम सरपंच धतीर, गजराज सरपंच घोड़ी, अख्तर सरपंच अटेरणा, खजान जलहाका, दानी सरपंच मोहना, किशन सरपंच मोहना, सतबीर सिंह मोहना, रामराज भाटी उत्तर प्रदेश, मास्टर महावीर दयालपुर, देवी सिंह लांबा जवा, नंदकिशोर डाद्योता, सरपंच रंजीत सरपंच औरंगाबाद, देशराज चौहान मीतरोल, सुशील डागर मिडकोला, भीम यादव फरीदाबाद, रोहतास चौधरी, राजपाल घोड़ी, सत्यदेव शर्मा जवा, रवि आजाद भिवानी (भारतीय किसान यूनियन), सत्येंद्र रोचक, एस डी त्यागी (हिंद सभा अध्यक्ष), नरेंद्र सिंह कोराली (पुत्र शारदा रानी पूर्व मंत्री), जसवंत पवार चंदावली, डाक्टर प्रभुदयाल मास्टर जी मेवात, धर्मवीर मास्टर अटाली, वीरेंद्र सिंह अटाली, डी के शर्मा पनेहरा, रतिराम प्याला, राम नारायण सिंह मंझावली, अशोक कुमार रावत होडल, एडवोकेट कन्हैया सरपंच पाखल, बल्ली अलावलपुर, श्यामलाल बलई, पारस भारद्वाज नचोली, राहुल तंवर पृथला आदी मुख्यरूप से मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद:दोस्त ने अपने ही दोस्त को चारपाई में बांध कर उस समय तक पत्थरों से हमला करता रहा, जब तक वह मर नहीं गया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: हरियाणा स्टेट विजिलेंस ने बिजली विभाग के जई सहित दो लोगों को 15000 रूपए रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड आरडब्ल्यूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने कहा, नववर्ष -2022 की सभी को बधाई, सभी लोग सदा मुस्कुराते रहो।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//phuruxoods.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x