Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: मौजपुर टोल फ्री करने जा रहे किसानों को पुलिस ने बस में बिठा कर छांयसा थाने ले गई और दोपहर के 3 बजे छोड़ा-सत्यपाल   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: दिल्ली बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे विभिन्न किसान संगठनो के आवाहन पर आज  टोल फ्री करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा फरीदाबाद के बैनर तले अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष नवलसिंह, किसान संघर्ष समिति नहरपार के संयोजक सत्यपाल नरवत व बी यू के बबलू हुडा के नेतृत्व में सेकड़ो किसानो का जत्था मौजपुर ( छायंसा ) के जीपी का टोल फ्री करने के लिए नारे बाजी करते हुए वह पर पहुंचे।  वह पर प्रशाशन ने पूरी पुलिस फाॅर्स लगाई हुई थी। टोल से 500 मीटर पहले ही पुलिस ने किसानो को रोकने का प्रयास किया। 

वहा पर किसान नेताओ की व पुलिस अधिकारियो की तीखी बहस हुई।  किसान व्ही पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने किसानो को वहा पर बैठने को मना किया। किसान सड़क छोड़कर वही पर धरना देने की बात करने लगे।  पुलिस ने कहा यहाँ धारा 144 लगी हुई है। इसपर किसानो की और पुलिस की दोबारा बहस हुई और किसान टोल की तरफ बढ़ने लगे। तभी पुलिस ने किसान नेताओ को पकड़ने शुरू कर दिया। पुलिस ने वहा से 16 किसानो को नेताओ सहित बस में जबरदस्ती बिठाया और छायंसा थाने में बिठा दिया और शाम को 3 बजे छोड़ा गया!

सभी के फ़ोन लेकर बंद कर दिए। पुलिस ने किसान नेता बबलू हुडा, सत्यपाल नरवत, नवल सिंह, चंदरसिंह, नाहरसिंह धारीवाल, मा. बीरेंदर, देवी लम्बा, धर्मपाल चहल, मा. धर्मवीर, गुलवीर, बेनामी नम्बरदार, धनपतलाल, जगमीत, बीरेंदर,शिवसिंह, को उठा लिया गया।  किसान नेताओ ने कहा की सरकार व प्रशाशन आंदोलन को ताकत से दवाना चाहती है! लेकिन आंदोलन दिन पर दिन उतना ही मजबूत हो रहा है और सरकार को तीन कृषि कानून रद्द करने पड़ेंगे, एम्. एस. पी. पर कानून बनाना होगा।  

Related posts

हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी जिला उपायुक्तों को दिए निर्देश, तहसीलों में डीड्स के पंजीकरण का कार्य रोका ना जाए

Ajit Sinha

अनाधिकृत अतिक्रमण को हटाने के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त : जिलाधीश

Ajit Sinha

अब प्रमोशन-ट्रांसफर के लिए चक्कर नहीं काटते मास्टरजी – राजेश नागर

Ajit Sinha
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!