Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट साहब ग्रीन फिल्ड कालोनी के इन शातिर बिल्डरों से आमजनों को लूटने से बचाओं,करो सख्त कार्रवाई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: ग्रीन फिल्ड कालोनी के बिल्डर कितने शातिर हैं जिसका अंदाजा आप तो कभी लगा ही  नहीं सकते, ऐसे बिल्डरों के शातिर राणा का मतलब हैं कानून के आंखों में धूल झोंकना और भोले  भाले लोगों को लूटना का साफ़ मतलब हैं जो लोग सपनों का घर देखने आ रहे हैं, उन्हें वेवकूफ बना कर दोनों हाथों से लूटना हैं। आज ऐसे ही  कई मामले प्रकाश में आए हैं। इस मामले में डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार का कहना हैं कि कानून के आंखों में धूल झोंके वाले, संभल जाए, कानून तो कानून हैं,जो वक़्त आने पर किसी को भी नहीं छोड़ता हैं। ऐसे बिल्डरों की तलाश कानून को भी होती हैं जिनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रीन फिल्ड कालोनी के प्लाट नंबर -387-बी में पार्किंग स्थल के साथ 4 मंजिल बिल्डिंगें बनी हुई हैं। इसमें तो  कोई बुराई नहीं हैं। क्यूंकि 4 मंजिल बिल्डिंग नक़्शे के मुताबिक बने हुए होंगें हैं अब इसमें बिल्डर ने मोटी रकम कमाने के चक्कर में पार्किंग स्थल के आधे हिस्से में एक चूहा फ्लैट बना दी हैं। जिसे कानून तो कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता। क्यूंकि कानूनी तौर पर गलत हैं। आपको यह भी बतादें की ये चूहा फ्लैट कोई नया नहीं हैं। इसमें डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने एक बार तो इस चूहा फ्लैट में तोड़फोड़ की थी, इसके बाद फिर से निर्माणकर्ता बिल्डर ने इस चूहा फ्लैट को  बना लिया। फिर से इस चूहा फ्लैट की शिकायत डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार के पास पहुंची तो उन्होनें फिर से इस चूहा फ्लैट की सीलिंग कर दी। इसके थोड़े दिन के बाद बिल्डर ने उसकी सीलिंग तोड़ कर फिर से उस चूहा फ्लैट को बना लिया और इस वक़्त उसमें कारपेंटर का काम धड़ल्ले से चल रहा हैं। इस मामले में बिल्डर शुभम अग्रवाल से फोन पर बात की गई तो उन्होनें उनका कहना हैं कि इस चूहा फ्लैट को काफी समय पहले बेच चुके हैं जब उनसे पूछा गया की किसको आपने यह चूहा फ्लैट बेचा हैं और कितने में बेचा हैं तो उन्होनें कहा कि उन्हें कुछ भी नहीं मालूम हैं। दरअसल में इस पार्किंग स्थल पर ऊपर चार मंजिलों पर रह रहे लोगों का अधिकार हैं पर बिल्डर ने तानाशाही के बलबूते पर जबरन चूहा फ्लैट बना ली हैं। जरुरत हैं कानून के रखवाले को इस चूहा फ्लैट पर सख्त कार्रवाई करने की। 

इसी प्रकार से ग्रीन फिल्ड कालोनी के मेन रोड पर ब्लॉक ए -प्लाट नंबर -1887 हैं जोकि रिहायशी प्लाट हैं और इसमें  बिल्डर ने बेसमेंट के साथ चार मंजिलों की बिल्डिंग बना ली थी और इसमें  पार्किंग स्थल ही गायब हैं। इसके पहली मंजिल पर एक छोटा सा दरवाजा बाहर की ओर निकाल कर, बाकि के हिस्सों में बड़ी -बड़ी दीवारें लगा दी थी जिससे लोगों को बाहर से लगे की कि नक़्शे के मुताबिक 4 फ़्लैट बनी हुई हैं। अब जो देखा गया हैं कि पहले मंजिल से दरवाजा और सामने से जो दीवारें दिखाई दे रही थी वह सब के सब गायब हैं और अब इसमें एक बहुत बड़ी शटर लगा दी गई हैं और अंदर से देखने पर बहुत बड़ी दुकानें आप को नजर आएगी। इस वक़्त इसमें धड़ल्ले से निर्माण का काम चल रहा हैं। इसमें पहले की तस्बीर हैं और अब के भी तस्बीर दोनों प्रकाशित की गई हैं। जिससे पता चल सकें कि बिल्डर के शातिर खोपड़ी का। 

इसके अलावा ग्रीन फिल्ड कालोनी के ब्लॉक -बी, प्लाट नंबर-475 के नजदीक,मेन रोड पर एक बिल्डिंगें बनाई गई हैं जिसमें अभी भी निर्माण कार्य चल रहा हैं। इसमें भी पार्किंग स्थल गायब हैं इसमें बेसमेंट के साथ में पहली मंजिल पर दो बड़ी दुकानें बना ली गई हैं। इन दुकानों में नई-नई दो शटर को लगा दी गई हैं। आप खुले तौर पर आप देख सकते हैं कि रिहायशी प्लाटों पर किस तरीके से कानून नियमों को ठेंगा दिखा कर पार्किंग और फ्लैटों के स्थानों पर बड़ी -बड़ी दुकानें बना कर लाखों के बदले करोड़ों में कमाने के जुगाड़ में  लगे हैं। क्या ये सब सम्बंधित विभाग के लोगों को बिल्डरों के इस गोरख धंधे पर नजर नहीं पड़ती हैं अगर हैं तो उन्हें चाहिए जल्दी ही सख्त कार्रवाई करते हुए आमजनों को लूटने से इन बिल्डरों से बचाने की जरुरत हैं। यदि जल्दी ही डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने सख्त कार्रवाई नहीं की तो बिल्डर लोग अपने मंसूबे में कामयाब हो जाएंगें। इस मामले में डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार का कहना हैं कि “अथर्व न्यूज़” द्वारा दिए गए सभी प्लाट नंबरों को नोट कर लिया गया हैं। जल्द ही प्लाटों पर बने अवैध निर्माणों को चेक कराया जा रहा हैं, इन प्लाटों पर बिल्डरों ने कोई गलत निर्माण किया हैं तो जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। जरुरत पड़ने पर इन बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी। क्यूंकि कानूनी नियमों से बड़ा कोई नहीं हैं।  

Related posts

पहली बार हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में राज्य के सभी विधायकों को बजट के पहले तीन दिन बोलने करने का मौका दिया जाएगा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : राष्टीय एकता दिवस पर कल 31 अक्तूबर को सैक्टर-12 स्थित स्पोर्ट्स कम्पलैक्स में रन फार यूनिटी नाम से सामूहिक दौड़ का आयोजन किया जा रहा है डीसी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना ने बडख़ल विधानसभा कार्यालय पर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि मनाई गई।

Ajit Sinha
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!