Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा ने बल्लभगढ़ महिला थाना और आदर्श नगर थाने का किया औचक निरिक्षण।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा आज थानों का निरीक्षण करने के लिए फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में स्थित महिला थाना तथा थाना आदर्श नगर पहुंचे। अपनी विजिट के दौरान पुलिस कमिश्नर पहले महिला थाना बल्लभगढ़ पहुंचे जहां थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नेहा राठी ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर के साथ डीसीपी, बल्लभगढ़ कुशल पाल तथा एसीपी, बल्लभगढ़ मुनीश सहगल सहित अन्य पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

वहां पहुंचकर उन्होंने थाना परिसर के रिकार्ड्स चेक करने के पश्चात साफ-सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने के तैनात महिला पुलिसकर्मियों से रूबरू होकर उनकी कार्यशैली के बारे में पूछताछ करते हुए उन्हें अनुसंधान के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में  पूछा और महिला पुलिस कर्मियों द्वारा महिला विरुद्ध अपराधों में उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उनकी सराहना की तथा साथ ही महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिए मामलों में त्वरित कार्रवाई करने के दिशा- निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि पीड़िता थाने में इस उम्मीद के साथ आती है कि उन्हें पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करके न्याय दिलवाया जाएगा। इसलिए महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों में जल्द से जल्द कार्रवाई करें ताकि उनकी
उम्मीद को कायम रखकर उनके मन में पुलिस के प्रति विश्वास को और भी सुदृढ़ किया जा सके।

इसके साथ ही पुलिस आयुक्त ने थाना परिसर की बिल्डिंग का दौरा करते हुए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने संबंधित हिदायत दी। थाना प्रभारी को थाने में तैनात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य, उनके खान पान,रहन सहन इत्यादि समस्याओं के बारे में सुनवाई करके उनका जल्द से जल्द निपटारा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इन पुलिसकर्मियों के कंधे पर ही नागरिकों की सुरक्षा का भार है इसलिए इनका स्वस्थ रहना अति आवश्यक है और इसके लिए थाना प्रभारी इन्हें आने वाली समस्याओं का जल्द से जल्द सुलझाना सुनिश्चित करें।इसके पश्चात पुलिस कमिश्नर अपनी टीम के साथ थाना आदर्श नगर, बल्लभगढ़ पहुंचे जहां थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप ने पुलिस कमिश्नर  व उनकी टीम का स्वागत किया।

थाने में भवन निर्माण का कार्य चल रहा था। थाने में इससे पहले पुलिसकर्मियों के रहने के लिए बैरक तथा सामान रखने के लिए मालखाना मौजूद नहीं था जिसे पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा तैयार किया जा रहा था। वहां पर पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन की तरफ से एसडीओ विवेक मौके पर मौजूद थे जिन्होंने पुलिस कमिश्नर  को भवन निर्माण कार्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही भवन निर्माण कार्य को पूरा कर दिया जाएगा।  पुलिस कमिश्नर  ने थाना प्रभारी व एसडीओ को थाने की रिपेयरिंग व नए भवन निर्माण को 1 महीने के अंदर अंदर पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि वह एक महीने बाद थाने की फिर से चेकिंग करेंगे तथा इसके साथ ही उन्होंने थाने के सौंदर्यीकरण के बारे में थाना प्रभारी को हिदायत देते हुए बताया कि थाने में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके अलावा थाने में तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीत करके उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और कहा कि यदि पुलिस कर्मियों को किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वह उन्हें बता सकते हैं। उनकी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाएगा। इसके पश्चात उन्होंने अनुसंधान अधिकारियों को उनके एरिया में अपराधियों पर नकेल कसकर अपराधों पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश दिए ताकि नागरिकों में कानून के प्रति विश्वास को बढ़ाया जा सके।

Related posts

फरीदाबाद :पलवली में पांच लोगों के कत्ल के मामले में मौजूदा महिला सरपंच, पति बिल्लू सहित 18 लोगों को एसआईटी ने किया गिरफ्तार, डीसीपी

Ajit Sinha

फरीदाबाद :तत्कालीन पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को ललकारने वाला बॉबी कटारिया सेफ और सिक्योर के जरिए पुलिस की मदद करेगा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ओयो होटल में पलवल की नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में तीन आरोपित पकड़े गए

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x