Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: आत्म निर्भर नए भारत के निर्माता है पीएम नरेंद्र मोदी, करते है सबका सम्मान ओर सबका विकास- विपुल गोयल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आज पूरे प्रदेश भर में शहीद चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस के रूप में मना कर श्रद्धांजलि दी गई हैं। इस मौके पर पूरे प्रदेश में किसान मोर्चे की तरफ से जगह- जगह नेताओं और पूर्व मंत्रियों की नियुक्तियां कर् ध्वजारोहण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी कड़ी में हरियाणा सरकार में  मंत्री रहे विपुल गोयल एवं चुनाव प्रभारी सोहना नगर परिषद आज सोहना नगर परिषद में आने वाले भोंडसी मंडल में पहुंचे और शहीद चंद्रशेखर आजाद् की प्रतिमा पर दीप जला पुष्प अर्पित किए। इसके बाद विपुल गोयल ने जैसे ही ध्वजारोहण किया आसपास का माहौल वन्दे मातरम और देश् भक्ति गीतों से गुंज उठा। आपको बतादे विपुल गोयल को सोहना नगर परिषद के चुनाव प्रभारी की भी जिम्मेवारी पार्टी द्वारा दी  हुई है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने आजादी की लड़ाई ओर भारत माता की रक्षा मे शहीद हुए वीर सपूत जवानों को नमन करते हुए कहा कि हिंदुस्तान हमेशा उन माताओं का भी ऋणी रहेगा जिन्होंने ऐसे सुपुत्रो को जन्म दिया जिन्होंने भारत माता की रक्षा मे अपने प्राण न्योछावर कर दिए। पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अपने संबोधन में युवाओं को शहीद चंद्रशेखर आजाद के जीवन का वृतांत सुनाते हुए बताया कि  23 जुलाई 1906 को जन्मे आजाद जो ना कभी दुश्मन के सामने झुके और न ही भारत माता की सेवा करते हुए रुके, ऐसे क्रांतिकारी विचारों के थे हमारे चंद्रशेखर आजाद।पूर्व मंत्री ने कहा कि  देश उनकी वीरता, अदमय साहस और भारत माता के लिए उनका बलिदान हम सबके लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है और हमेशा रहेगा। गोयल ने कहा कि आज भी उनके विचार लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा है और इसलिए चंद्रशेखर आजाद का जीवन ही नहीं बल्कि सहादत भी प्रेरणा देने वाली है। उन्होनें  कहा कि जो देश के वीर जवान शहीदों का सम्मान सम्भव हो पा रहा है वो सिर्फ हमारे देश के कर्मठ प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दौर में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है और उन्हे गर्व है ये कहते हुए की वो भारतीय जनता पार्टी का हिस्सा है जो सिर्फ देश को समर्पित और देश हित पार्टी है।
इस मौके  पर विपुल गोयल ने हाल में इंडिया गेट पर लगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस् की 28 फ़ीट ऊँची लगने वाली प्रतिमा के अनावरण का भी जिक्र किया, जिसका शिलान्यास देश के  प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले ही किया था।

इस मौके पर पूर्व मंत्री ने बताया कि  हाल के पिछले दिनों में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ इलाहाबाद के बनारस में अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद स्मारक स्थल् होकर् आए थे और वापसी में वहाँ की पवित्र मिट्टी साथ लाकर इसे प्रदेश की 90 विधान सभाओ मे भेजा गया ताकि हर जगह उस मिट्टी का पूजन करके वहाँ के युवाओं को उस मिट्टी से तिलक लगा शहीदों के बलिदान से अवगत करवाया जायेगा ताकि युवा वर्ग उनके जीवन से परिचित हो खुद को गौरवन्वित महसूस कर सके।पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने पहले की सरकारो पर भी निशाना साधते हुए कहा की पहले के जो नेता थे वो शहीदों का गुणगान् नही बल्कि  एक ही परिवार के गौरव गान में लगे रहते थे ओर एक आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों का निर्माण तो करवा ही रहे है बल्कि उनके तत्वाधान में गौरव के नए-नए स्थल बनाने के साथ तीर्थ स्थानों को भव्यता प्रदान करने का काम भी किया जा रहा है।पूर्व मंत्री ने कहा की शहीदों के नाम के स्मारक बनाना, उनकी जयंती और शहीदी दिवस को मनाना और उनके नाम पर आयोजन करना बेहद जरूरी है क्योंकि देश को आगे बढ़ाना है तो युवा पीढ़ी में ये एहसास बनाए रखना जरूरी है कि हमारे लिए शहीदों ने कितनी कुर्बानियां दी हैं कितने त्याग किये है।पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने इससे पहले स्थानीय विधायक संजय सिंह ओर सेकड़ो कार्यकर्ताओ के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के नाम मन की बात का कार्यक्रम भी सुना । इस मोके पर कार्यक्रम के संयोजक बेगराज यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता, स्थानीय विधायक संजय सिंह, दुर्गा देवी, जतनवीर,बबलू पूर्व सरपंच, राज कपूर, अजय राघव, विनोद राघव, अनूप कुमार, सुरेंद्र रंगा, रामअवतार, विनीता राघव, चौहान साहब व अन्य सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

कुख्यात गैंगेस्टर कौशल को किया गिरफ्तार हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी का हत्यारा हैं कौशल, देखिए वीडियो ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: विधायक राजेश ने तिलपत की पोप कॉलोनी में लाखों की लागत से बन रही नाली खड़ंजों के काम की प्रगति देखी

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सीपी विकास अरोड़ा ने कहा मजनू अपने हरकतों से बाज आए, वरना महिला पुलिस अच्छे से सुधार देंगीं, 1 अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//loghutouft.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x