Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: अवकाश के दिन स्कूल खुले तो अभिभावक करें शिकायत : उपायुक्त विक्रम सिंह


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेश अनुसार शिक्षा विभाग ने राजपत्रित अवकाश के दिन कोई स्कूल नहीं खुलने देने के निर्देश दिए हैं और इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर – 9289563595 और ईमेल आईडी -deofbdhelppvt@gmail.com जारी कर दी गयी है। इस 9289563595 नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से भी सूचना दी जा सकती है।

उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेश अनुसार सभी प्राइवेट (अराजकीय) विद्यालयों द्वारा राजपत्रित अवकाश के दौरान विद्यालय खोलने एवं प्राइवेट विद्यालय संचालकों द्वारा विद्यार्थियों के परिवहन (बसों इत्यादि) के नियमानुसार संचालन नही करने की शिकायतों को प्राप्त करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी जारी कर दी गयी है। अगर कोई स्कूल आदेश की अवमानना करता है तो कोई भी अभिभावक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है इसके साथ ही उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी विद्यालयों को अवकाश के बारे में अवगत करवाना सुनिश्चित करें और अवकाश के दिन निरीक्षण करें कि कोई विद्यालय खुला हुआ न हो। कोई विद्यालय खुला मिलता है तो उसे बंद करवाकर उसके खिलाफ तुरंत आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें और नियमों के तहत प्रत्येक बस संचालन में जो 14 नियम है उसकी पूरी पालना हो।

Related posts

वोटर्स हेल्प लाइन व ईसीआई के पोर्टल पर मिलेगी रिजल्ट की जानकारी: गर्ग

Ajit Sinha

फरीदाबाद : जलभराव की निकासी हेतु उचित कदम पहले से ही उठा रखे हैं जिन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या हैं, पानी तुरंत निकाला, कमिश्नर मोहम्मद शाइन

Ajit Sinha

फरीदाबाद :सिद्धपीठ हनुमान मंदिर का 60 वां वार्षिक उत्सव धूम धाम से मनाया गया, इस अवसर केक काटी गई।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x