Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद:आईएमटी क्षेत्र में लगाए जाएंगे 20,000 से अधिक पौधे : विकास चौधरी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:आईएमटी क्षेत्र में इस बरसाती सीजन में 20,000 से अधिक पौधे रोपित किए जाएंगे। जिनमें छायादार,फलदार तथा औषधीय पौधे शामिल हैं। यह बात एचएसआईआईडीसी के संपदा अधिकारी विकास चौधरी ने आज एक विशेष वार्ता के दौरान संवाददाता को बताई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र को हरियाली युक्त बनाने तथा प्रदूषण मुक्त करने के लिए यह सघन अभियान चालू कर दिया गया है, और शीघ्र ही इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पौधा रोपण के दौरान आईएमटी के सभी औद्योगिक संस्थानों तथा सामाजिक संस्थाओं का पूरा सहयोग लिया गया है। एक प्रश्न के उत्तर में चौधरी ने कहा कि आई एम टी क्षेत्र में एचएसआईआईडीसी का कार्यालय भी स्थापित कर दिया गया है। ताकि उद्योगपतियों को अपनी समस्याओं के लिए अन्य स्थानों पर न भटकना पड़े, वही एफएमडीए का भी कार्यालय भी आईएमटी क्षेत्र में स्थापित किया गया है।

चौधरी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 15 अगस्त को हर औद्योगिक संस्थान पर तिरंगा फहराने के लिए भी लोगों को जागरूक किया गया है। ताकि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर स्वतंत्र दिवस को बड़ी धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया जा सके।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:पुलिस अपना काम जितनी सहजता के साथ करेगी उसकी कार्य प्रणाली उतनी ही कुशल होगी-शत्रुजीत कपूर

Ajit Sinha

फरीदाबाद: एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ विरोध करते हुए सेक्टर -12 उपायुक्त कार्यालय पर प्रर्दशन किया

Ajit Sinha

फरीदाबाद ; केंद्रीय व कैबिनेट मंत्रियों के करीबी नेता अशोक गोयल व उसके परिजनों ने गर्ग ज्वेलर्स के मालिक मुकेश गर्ग की सरेआम की पिटाई।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//taucaphoful.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x