Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: आदर्श आचार संहिता लागू है, अपने अपने लाइसेंसी हथियारों को संबंधित थाने में तुरंत जमा कराएं -ओ पी नरवाल।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: निर्वाचन आयोग द्वारा भारत में, वर्ष 2024 लोकसभा के आम चुनाव की घोषणा की जा चुकी है। जिला फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में 25 मई चुनाव की तारीख निर्धारित की गई है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्वक चुनाव कराना फरीदाबाद पुलिस की प्राथमिकता है। संयुक्त पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल ने सभी थाना प्रबंधक को उनके क्षेत्राधिकार में रहने वाले गांव व शहर के सभी लाइसेंस शस्त्र धारकों को अपने हथियार थाना या गन हाउस में जमा कराने के निर्देश किए  है। सभी थाना प्रबंधक प्रति दिन थाना में जमा लाइसेंस शस्त्र की रिपोर्ट पुलिस आयुक्त कार्यालय स्थित, इलेक्शन सेल में भेजना सुनिश्चित करें।

फरीदाबाद में करीब 3800 शस्त्र लाइसेंस धारक है। चुनाव की घोषणा के साथ ही संयुक्त पुलिस आयुक्त ओपी नरवाल द्वारा हथियार जमा करने के दिए गए निर्देश पर अभी तक 679 हथियार जमा किए जा चुके हैं । बाकी सभी अपना लाइसेंस शुदा हथियार असलहा को गन हाउस या अपने थाने में जमा कराएं। गन हाउस में जमा कराने पर अपने रिहायशी थाना को सूचित करें तथा थाना में लाइसेंस जमा कराने पर रसीद प्राप्त करें।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चुनाव के दौरान शस्त्र जमा नहीं कराने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन माना जाएगा और उल्लंघनकर्ता के असलहा का नवीनीकरण रोककर लाइसेंस की कैंसिलेशन की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। फरीदाबाद पुलिस की आम जनता से अपील है कि चुनाव के दौरान कोई व्यक्ति कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ या शांति भंग करता है तो ऐसे असामाजिक तत्वों की  जानकारी तुरंत अपने निकटवर्ती पुलिस थाना व चौकी में या फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रूम 9999150000 , 0129- 2267201 या डायल 112 पर सही सूचना दे। सूचना के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। चुनाव के दौरान जिले में कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने व भयमुक्त निष्पक्ष स्वतंत्र और शांतिपूर्वक चुनाव के लिए हथियार जमा कराए जाने आवश्यक कानूनी प्रक्रिया है है इस प्रक्रिया का पालन करना सब की जिम्मेदारी है।

Related posts

फरीदाबाद : सामाजिक समरता मंच द्वारा मनाया जा रहा है रक्षा सूत्र संकल्प सप्ताह

Ajit Sinha

फरीदाबाद : आज और कल में वकीलों ने 55 बिजली के नए कनेक्शन लिए, विभाग को 2 लाख 80 हजार रूपए का राजस्व मिला।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बीती रात ग्रीन फील्ड कालोनी के एक फ्लैट में किराए पर रह रहे 50000 के एक ईनामी बदमाश की गोली मार कर हत्या,फरार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x