Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: जबतक जियो फूल की तरह खिलके जियो, क्योकि फूल को भी नही पता कब मूरझा जाना है- सीपी विकास अरोड़ा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:मेट्रो अस्पताल के प्रबंधन एवं चेयरमैन पद्म विभूषण डॉक्टर  प्रशोतम लाल के द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने हेतु प्रिवेलेजेज कार्ड लॉंच करने के अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा पहुंचे जिन्होने 200 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को कार्ड प्रदान किए गए। वरिष्ट नागरिक को इस कार्ड के द्वारा विभिन्न प्रकार के इलाज एवं जांच में सहायता मिलेगी। इस अवसर पर डीसीपी सेन्ट्रल मुकेश मल्होत्रा, सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी सविता, डॉक्टर प्रशोतम लाल चेयरमैन मेट्रो ग्रुप हॉस्पिटल, डॉ नीरज जैन मेडिकल डायरेक्टर एंड डायरेक्टर इंटरनेशनल कार्डियोलॉजी, डॉक्टर सुमंत गुप्ता सीनियर कंसलटेंट एंड हेड, और सुश्री सना तारिक चीफ एडमिनिस्ट्रेशन ऑफीसर व राजेश बिल्लू लाईजनिंग ऑफिसर और  200 से अधिक वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कहा कि  जबतक जियो फूल की तरह खिलके जियो, क्योकि फूल को भी नही पता कब मूरझा जाना है। उन्होने कहा कि फरीदाबाद पुलिस सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए सदैव तत्पर है। सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए प्रत्येक थाना में सहायता के लिए 2-2 पुलिसकर्मी कमेटी बनाई गई है। फरीदाबाद में सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए रिटायर्ड जज, सरकारी वकील, पुलिस अफसर की कमेटी बनाई गई है।   उनका कहना हैं कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा सभी  थाना क्षेत्र में सीनियर सिटीजनों की मदद के लिए 5 वरिष्ठ  लोगों की कमेटी बनाई है। वरिष्ठ नागरिक सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 7290010000 जारी किया हुआ है। इसके अलावा फरीदाबाद पुलिस की वेबसाइट  www.faridabad.haryanapolice.gov.in पर लिंक दिया गया है वरिष्ठ नागरिक द्वारा कॉल करने या लिंक पर शिकायत मिलने पर तुरंत पुलिसकर्मी सहायता के लिए पहुंच जाते हैं।

सीनियर सिटीजनों की सहायता के लिए बनी सहायक कमेटियों के व्हाट्सएप ग्रुप बनाए  गए हैं। अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन पुलिस को 24 घंटे में कभी भी कॉल करके अपनी सहायता के लिए बुला सकते हैं। सीनियर सिटीजन भरण-पोषण अधिनियम-2007 के अनुसार बुजुर्गों की समस्याओं के समाधान दिया गया है। आज के दौर में समाज में ऐसे बुजुर्ग जो बेसहारा है उनको वृद्ध आश्रम में रखने और स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने कराए जाने तथा अनेक ऐसे बुजुर्ग जिन्हें उनके बच्चे प्रताड़ित करते हैं। प्रशासन द्वारा मदद उनकी तुरंत मदद की जाने की बात कही। परेशानी व प्रताड़ना की हालत में तत्काल सहयोग के लिए वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन 7290010000 और पुलिस कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर कॉल कर सकते हैं l सीनियर सिटीजन को अस्पताल, बैंक ,नगर निगम, एचएसवीपी सहित तमाम सरकारी संस्थानों में प्राथमिकता के तौर पर उनकी सुनवाई हो इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी निर्देशित है है। 

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने किसान संगठनों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच के चलते के चलते लोगों से की अपील

Ajit Sinha

 डा. विश्वरूप रॉय चौधरी ने कोरोना वायरस को कमजोर वायरस बताया, इंडिया को अपना डब्लूएचओ बनाना चाहिए, सुनिए वीडियो में।  

Ajit Sinha

फरीदाबाद:ग्रीन पटाखों को छोड़कर सभी प्रकार के पटाखों के निर्माण, बिक्री, फोड़ने और उपयोग पर रोक : जिलाधीश

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ofglicoron.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x