Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की गोली मार कर हत्या करने वाला कौशल गैंग का शूटर सज्जन उर्फ़ भोलू अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी को गोली मार कर हत्या करने वाले शार्प शूटर को क्राइम ब्रांच, डीएलएफ टीम ने आज अरेस्ट किया हैं। ये सनसनीखेज वारदात को वर्ष -2019 में दिया था। अरेस्ट किए गए आरोपित का नाम सज्जन उर्फ़ भोलू हैं, जो झज्जर जिले के बिशन गांव का रहने वाला हैं। ये शूटर कौशल गैंग का सदस्य हैं, इसमें इस गैंग का मुखिया कौशल सहित कुल 19 आरोपित को पहले ही अरेस्ट किए जा चुके हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अरेस्ट किए गए आरोपित का नाम सज्जन उर्फ भोलू है जो झज्जर जिले के बिशन गांव का रहने वाला है। आरोपित कौशल गैंग का सदस्य है जिसने वर्ष 2019 में अपने साथियों के साथ मिलकर फरीदाबाद के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर व कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या कर दी थी। मृतक विकास चौधरी के भाई की शिकायत के अनुसार दिनांक 26 जून 2019 को सुबह करीब 9 बजे जब उसका भाई सेक्टर- 9 की मार्केट में एक अस्पताल के ऊपर स्थित जिम के लिए पार्किंग में पहुंचा था तो वहां पर आरोपित के साथियों ने मिलकर उस के भाई विकास चौधरी की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें उसके भाई विकास चौधरी की मृत्यु हो गई थी। सम्बंधित थाने में आरोपित के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।

इस मामले में फरीदाबाद पुलिस द्वारा मामले में शामिल कौशल गैंग के मुखिया कौशल तथा अमित सहित 19 आरोपितों को पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है तथा एक आरोपित रोहित गुड़गांव पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा जा चुका है। इस मामले में अभी 1 आरोपित विकास अभी फरार चल रहा है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। आरोपित सज्जन को दिल्ली पुलिस ने 1 महीने पहले अरेस्ट किया था जिसे गुड़गांव पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। इसके पश्चात क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने आरोपित को प्रोडक्शन पर लेकर अरेस्ट कर लिया। आरोपित को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस रिमांड के दौरान प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपित बहुत ही शातिर अपराधी है जिसके ऊपर हरियाणा तथा पंजाब में हत्या के 8 मुकदमे दर्ज हैं और वह कौशल गैंग का सदस्य है। कौशल गैंग के करीब 250 सदस्य हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली की जेलों में बंद है जो इन राज्यों में हत्या, लूट, डकैती, फिरौती जैसी सैंकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। वर्ष 2019 में प्रॉपर्टी डीलर विकास चौधरी से कौशल गैंग ने फिरौती मांगी थी जिसे विकास द्वारा मना करने पर आरोपितों ने विकास की हत्या करने की योजना बनाई और योजना के तहत आरोपितों ने 2 दिन तक विकास की रेकी की तथा मौका मिलते ही उसकी हत्या कर दी। पुलिस द्वारा इस मामले में वारदात में प्रयोग तीन गाड़ियां बरामद की जा चुकी है जिसमें एक स्कॉर्पियो, एक SX4 तथा एक स्विफ्ट गाड़ी शामिल है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इस मामले में दोपिस्टल तथा एक देसी कट्टे का प्रयोग किया गया था जिसमें से आरोपित के साथी सचिन से एक देसी कट्टा बरामद किया जा चुका है। एक पिस्टल आरोपित सज्जन से पुलिस रिमांड के दौरान बरामद किया जाएगा तथा एक पिस्टल आरोपित विकास के पास है जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है जिसे जल्द ही अरेस्ट किया जाएगा।

Related posts

फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित महिला खुद पहुंची रिपोर्ट लेने, मचा हड़कंप

Ajit Sinha

फरीदाबाद :नवचेतना ट्रस्ट की ओर से आम जनता को सुबह का 5 रूपए नाश्ता,10 रूपए भोजन में प्रति दिन मिलेगा। विपुल गोयल

Ajit Sinha

कंटेनमेंट जोन व साथ लगते बफर जोन में सभी घरों में आईएलआई के पेसेंट की पहचान की जाए: यशपाल यादव

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kuthoost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x