Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

फरीदाबाद: नगर निगम से जुड़े विकास कार्यों में अनियमितता बर्दाश्त नहीं :मुख्यमंत्री

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम के जरिये शहर में  चल रहे विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता की खून पसीने की कमाई का जरूरत अनुसार विकास कार्यों में लगाया जाएगा। सरकार जन भावनाओं के अनुरूप कार्य कर रही है मुख्यमंत्री शनिवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कन्वेंशन सेंटर में जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक में परिवादों की सुनवाई कर रहे थे इस दौरान बैठक में 14 परिवाद रखे गए जिनमें से एक दर्जन परिवादों  का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम में विकास कार्यों को लेकर कई बार विकास कार्यों में अनियमितताओ की शिकायत मिली थी, जिनकी गहनता से जांच चल रही है।  इतना ही नहीं पहले भी कई बार इस तरह की शिकायतें  पकड़ी गई हैं। इन मामलों में अधिकारियों द्वारा  जांच की जा रही है जांच के उपरांत जो भी अधिकारी और कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने में सरकार देरी नहीं करेगी। मनोहर लाल ने कहा कि नगर निगम में जिन कार्यों में कोताही नजर आएगी उनकी भी जांच कराएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि जनता का पैसा है और जनता के हित में ही खर्च किया जाना चाहिए।  उन्होंने यह भी कहा कि फरीदाबाद नगर निगम में शहर के विकास को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा इसके अनुरूप विकास कार्यों को मूर्त रूप देने के लिए सरकार प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों को बढ़ावा दे रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि  सरकार एक समान विकास कार्यों को बढ़ावा दे रही है, सरकार की सोच है कि विकास कार्यों पर खर्च की जाने वाली  राशि का सदुपयोग हो और आम जनमानस को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिले। मुख्यमंत्री ने एक परिवाद की सुनवाई के दौरान महिला की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच के लिए पुलिस आयुक्त को एसआईटी गठित करने के भी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि  कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है।

Related posts

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद में लखन कुमार सिंगला ख़ुशी से थिरके, बोले- अभी तो पार्टी शुरू हुई है, पूरे देश में फहराएगा कांग्रेस का झंडा।

Ajit Sinha

विधायक राजेश नागर ने आज प्राणायाम सोसाइटी सेक्टर -82, ग्रेटर फरीदाबाद में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल हुए।

Ajit Sinha

बडौली गांव की आशा वर्कर और बेटे को रंगे हाथों 45000रु के साथ लिंग जांच के आरोप में किया अरेस्ट, सरगना फरार- डॉ. विनय गुप्ता

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x