Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: सूरजकुंड के खोरी में नगर निगम प्रशासन ने 12 अर्थमूभर व 1 पोकलेन मशीनों की मदद से 1200 मकानों किया ध्वस्त 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: एनआईटी नगर निगम प्रशासन ने आज सोमवार को सूरजकुंड के नजदीक खोरी में जबरदस्त तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया हैं। आज की इस कार्रवाई में 12 अर्थमूभर व एक पोकलेन मशीन की सहायता से लगभग 1200 कच्चे -पक्के मकानों और दुकानों को तोड़ दिया। इस तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान 1500 से अधिक पुलिस कर्मी मौजूद थे। अधिकारी की माने तो आगे जो फिर से जो तोड़फोड़ होगी उसके लिए अलग समय निर्धारित किया जाएगा। इस वक़्त तोड़फोड़ कार्रवाई बिल्कुल सामप्त हो गई हैं। 


अधिकारी की माने तो सूरजकुंड के नजदीक और दिल्ली बॉर्डर के पास खोरी इलाका हैं। इस खोरी गांव में हजारों परिवार के लोग सरकारी जमीनों पर कच्चे -पक्के मकानों को बना कर गलत तरीके से पिछले 25-30 सालों से रह रहे थे। आज नगर निगम प्रशासन ने 12 अर्थमूभर व एक पोकलेन मशीनों की सहायता से लगभग 1200 मकानों को ध्वस्त कर दिया।


आंका गया हैं कि इस खोरी गांव के आबादी के हिसाब से मात्र 10 प्रतिशत ही मकानों को आज तोडा गया हैं। सवाल के जवाब में उनका कहना हैं कि आगे की तोड़फोड़ के लिए फिर से पुलिस फोर्स लेनी होगी तभी तोड़फोड़ कार्रवाई हो सकेगा। इस लिए फिर समय निर्धारित किया जाएगा। कल मंगलवार 15 सितंबर को खोरी गांव में तोड़फोड़ का सिलसिला जारी नहीं रहेगा। उनका कहना हैं कि इस तोड़फोड़ के कार्रवाई के दौरान 1500 पुलिस कर्मी मौजूद थे। 

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के सांसद निधि कोष से एक करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण शुरू,धन्यवाद किया ।

Ajit Sinha

ग्रीन फिल्ड कालोनी आरडब्लूए के प्रधान वीरेंद्र भड़ाना ने भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर मुख्यमंत्री को गुलदस्ता भेंट कर बधाई दी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के छात्रों ने राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद में भाग लिया

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!