Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: बैंक खाते का सत्यापन ई-केवाईसी के माध्यम से करवाएं लिंक : डीसी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत की श्रृंखला में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ जारी रखने के लिए किसान 31 जुलाई से पहले अपने बैंक खाते का सत्यापन ई-केवाईसी के माध्यम से करवाएं। उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमांत किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू की गई है, जिसके तहत प्रति वर्ष 6000 रू० तीन किस्तों में चार महीने के अंतराल पर दिये जाते है।

जिला कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉक्टर वीरेंद्र आर्य ने कहा कि यह राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में जमा करवाई जाती है। कृषि उप निदेशक श्री वीरेंद्र देव आर्य ने आगे बताया कि इस योजना के तहत जिला फरीदाबाद के सभी लघु एवं सीमांत किसान पात्र परिवारों को इस स्कीम का लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में सरकार के हिदायतों के अनुसार स्कीम के लाभार्थियों का ई-केवाईसी करवाया जा रहा है।

ताकि स्कीम के पात्र किसानों को मिल रहा लाभ जारी रखा जा सके। उन्होंने जिला के किसानों से आह्वान किया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभ जारी रखने के लिए 31 जुलाई 2022 से पहले नजदीकी सीएससी सेंटर में जाकर अपने बैंक खाते का सत्यापन ई-केवाईसी के माध्यम से करवा ले। जिला फरीदाबाद में पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 15239 किसानों द्वारा अभी तक ई-केवाईसी नहीं कराई गई है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि निरंतर पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पाने के लिए इन किसानों को 31 जुलाई से पहले अपने नजदीकी सीएससी पर जाकर ई-केवाईसी अपडेट कराना होगा।

Related posts

फरीदाबाद: जिला मजिस्ट्रेट गरिमा मित्तल ने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर लागू कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के आदेश दिए है

Ajit Sinha

मानव रचना में 13वें कॉर्पोरेट क्रिकेट चैलेंज 2020 की ट्रॉफी का अनावरण

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बीती रात गांव अरुआ में हरिया गैंग और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में, एक बदमाश मारा गया, कार व भारी संख्या में हथियार किए बरामद ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oangewha.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x