Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: जिला के सभी राशन डिपुओं से आमजन ₹25 रुपये की सहयोग राशि देकर ले सकेंगे राष्ट्रीय ध्वज: डीसी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आगामी 13 से 15 अगस्त तक “हर घर तिरंगा” अभियान को सफल बनाने के लिए जिला में प्रशासन द्वारा लगभग 700 राष्ट्रीय झंडा वितरण बनाए गए हैं ।डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान की सफलता को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी रूपरेखा तैयार करके क्रियान्वित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान में शामिल लोगों को झंडा उपलब्ध करवाने के मद्देनजर प्रशासन ने  मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर से झंडा वितरण केंद्रों का शुभारंभ किया है।इस झंडा वितरण केंद्रों में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित राष्ट्रीय ध्वज डंडा सहित आमजन के लिए निर्धारित सहयोग राशि पर देने के लिए रखे गए हैं।डीएफएससी विनेशेल सहरावत ने बताया कि पहले प्रयास में प्रशासन ने सभी 693 राशन डिपुओं पर इस अभियान में सफल संचालन के लिए राष्ट्रीय ध्वज विवरण केन्द्रों का शुभारंभ किया गया है।

ओल्ड फरीदाबाद ब्लाक में 190, बल्लभगढ़ ब्लाक में 275, और एन आईटी ब्लाक में 228 राशन डिपुओं पर राष्ट्रीय ध्वज वितरण केन्द्र बनाए गए हैं। 

– वितरण केंद्रों से आमजन ₹25 रुपये सहयोग राशि देकर ले सकेंगे राष्ट्रीय ध्वजआपको

बता दें प्रमुख आवागमन स्थानों पर शुरू किए जा रहे इन झंडा वितरण केंद्रों में कोई भी नागरिक केवल ₹25 रुपये की सहयोग राशि दे कर तिरंगा झंडा डंडी के साथ ले सकता है। आमजन इन वितरण केंद्रों से झंडा लेने पर केवल तिरंगा अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर पाएंगे साथ ही वे अप्रत्यक्ष रूप से स्वयं सहायता समूह की मेहनतकश महिलाओं को भी स्वावलंबी बनाने में सहयोग कर सकेंगे।इसके साथ साथ ही जिला के गाँव के प्रत्येक घरों तक झंडा कैसे पहुँचाया जाए प्रशासनिक स्तर पर इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कुछ झंडों का इंतज़ाम प्रशासन स्तर पर किया जा रहा है। वहीं निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति के लिए जिला के समाजसेवी व सीएसआर के माध्यम औधोगिक इकाईयों का भी सहयोग लिया जा रहा है। 

Related posts

फरीदाबाद: आबकारी एवं कराधान विभाग वेस्ट से महाराज सिंह एवं उषा देवी को सेवानिवृत्ति पर विदाई

webmaster

फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में धारा-144 लागू कर दी गई हैं.हथियारों को लेकर सावर्जनिक स्थानों पर घूमने पर लगी पाबंदी।

webmaster

जजपा के व्यापार प्रकोष्ठ के कई पदाधिकारियों ने आज भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x