Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद विशेष वीडियो

फरीदाबाद: कोरोना ने जो तनाव दिया हैं,उसे उत्साहपूर्वक लाखों- करोड़ों पेड़ों को लगा कर करें दूर: विपुल गोयल-देखें वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:कोरोना महामारी ने देश के साथ-साथ फरीदाबाद वासियों को बहुत ही ज्यादा दर्द दिया हैं,जिसे भूलना मुश्किल ही ना नामुकिन हैं। पर कोरोना अब देश वासियों के हिम्मत और हौसले के सामने नस्मस्तक हो चूका हैं.अब कोरोना सीधे वापिस चीन जाने को बेताब हैं.जो आने वाले दिनों में कोरोना जल्द ही हिन्दुतान को छोड़ कर चाइना पहुंच जाएगा। इस कोरोना ने सभी वर्ग के लोगों को जो भी तनाव दिए हैं और तीज त्यौहार मनाने से रोका हैं, बच्चों  स्कूल -कॉलेजों जाने से रोका हैं। इन सभी तनावों को दूर करने के उद्देश्य आई इस बरसात के मौषम में जिले भर के कोने -कोने में हजारों – लाखों -करोड़ों पेड़ -पौधे उत्साहपूर्वक लगा कर फिर से मिली नई जिंदगी की शुरुआत कर सकतें हैं। आज इस की शुरुआत हरियाणा के उद्योग मंत्री रहे विपुल गोयल ने सेक्टर -12 के स्थित एक मैदान में पीपल, बरगद के पेड़ोंलगा कर किया। यह कार्यक्रम भारत विकास परिषद व रोटरी क्लब के सहयोग से सफल हुआ हैं। इस खबर में प्रकाशित वीडियो में विपुल गोयल, आर. एस. गांधी व सतीश सिंघल ने क्या कहा आप उसे सुन सकते हैं।  

विपुल गोयल का कहना हैं कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी उन्होनें भारत विकास परिषद व रोटरीक्लब के सहयोग से इस बरसात की शुरुआत पौधा रोपण का कार्यक्रम आयोजित की गई हैं। आज प्रात 7 बजे 500 पेड़ -पौधे लगाए गए हैं। जिसमें पीपल और बरगद के पेड शामिल हैं। उन्होनें कहा कि प्रत्येक शनिवार- रविवार को सैकड़ों की संख्या में पेड़ पौधे लगाए जाएगें, ताकि आमजनों को स्वक्छ हवा और पीने का पानी मिल सकें। वहीँ, क्राउन ग्रुप के चेयरमैन आर. एस. गांधी का कहना हैं कि इस कार्यक्रम में उनकी सेक्टर-14 आरडब्लूए ने भी भागीदारी की हैं। इससे आने वाले युवाओं को स्वक्छ वातावरण मिले और कोरोना महामारी से लड़ने में शहरवासियों को एक शक्ति मिले। उनका कहना हैं कि इस लॉकडाउन में देश के साथ-साथ फरीदाबाद के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरपूर साथ दिया हैं। इस कारण से और देशों के मुकाबले भारत वर्ष में मरने वालों की तादाद काफी कम हैं। 
इस कार्यक्रम में पंडित मुकेश शास्त्री, चेयरमैन मार्केट कमेटी, नरेश नंबरदार पार्षद, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, विजय शर्मा,राजकुमार अग्रवाल ,एस एन बंसल, अशोक गोयल,राकेश गुप्ता, अनिल गुप्ता, दिनेश गर्ग, अशोक जोशी, बाबूलाल अग्रवाल, संघ के प्रचारक किशन सिंघल, गंगा शंकर मिश्र, रमा शंकर सिंह, एस के गांधी, वी के मखीजा, एस डी शर्मा, अरुण बजाज, राजकुमार राज, जवाहर बंसल के अलावा फीवा फरीदाबाद एस्टेट एजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजीव ओबरॉय, महासचिव स० गुरमीत सिंह देओल, वरिष्ठ उप प्रधान,जनक कुमार गोयल, उप प्रधान अनिल अरोड़ा उर्फ राजू जी, कोषाध्यक्ष दशरथ सिंह शेखावत, मुख्य सलाहकार राजकुमार उर्फ राज, सतीश सिंघल विशेष रूप से उपस्थित थे। 

Related posts

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच -30 ने होली के दिन एक ज्योत्षी से मोबाइल फोन पर 2500000/- रूपए की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाशों को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक ने मीठे पानी की छबील लगााकर लोगो को मीठा पानी और फल वितरित किए ।

Ajit Sinha

भाजपा केवल उद्योगपतियों एवं शर्माएदारों की पार्टी, 5 वर्षों मेें गरीब लोगों को बर्बाद करने का काम किया:विजय प्रताप

Ajit Sinha
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!