Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: निगम आयुक्त यशपाल यादव ने चाटर्ड एकाउन्टेन और रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के साथ बैठक की।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद को लेकर निगमायुक्त यशपाल यादव के नेतृत्व में सेक्टर-20 स्थित चाटर्ड एकाउन्टेट हाल में रेजीडेंस वैलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारीगणों और चाटर्ड एकाउन्टेंट साथ बैठक की। इस बैठक में निगमायुक्त यशपाल यादव, अतिरिक्त निगम आयुक्त इन्द्रजीत कुलड़िया, चाटर्ड एकाउन्टेट जितेन्द्र चावला, आर डब्ल्यूए के प्रधान  एन.के. गर्ग, अतुल  तथा समस्त वार्ड के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी गण मौजूद थे।
बैठक में निगमायुक्त यशपाल यादव ने आए हुए सीएम इंस्टीट्यूट के चेयरमैन, समस्त वार्ड के रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशनों के मैम्बरों तथा सोशल संस्थाओं से आए हुए प्रतिनिधियों का सफाई अभियान में अपना योगदान देने पर धन्यवाद किया। निगमायुक्त ने बैठक में कहा कि  हमने जो मेगा सफाई अभियान शुरू कर रखा है उसमें पार्षदगण, सीएसआर पार्टनर, इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, वार्ड कमेटी मैम्बर, एनजीओ, मास्टर ट्रेनर्स,वॉलिएंटर्स तथा वार्ड नोडल अधिकारियों के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों का भी बहुत बड़ा योगदान हो रहा है और हर वार्ड में सफाई होती दिख रही है। उन्होंने कहा कि रेजिडेंस वैलफेयर एसोसिएशन अच्छा काम कर रही है और मैं उम्मीद करता हूं कि इस मेगा सफाई अभियान में भी आप इसी तरह सहयोग देते रहेंगे। निगमायुक्त कहा कि आप सब वार्ड कमेटियों के साथ मिलकर काम करों, जैसे मैंने वार्ड कमेटियों को शक्तियां प्रदान की है वैसे ही तुम्हे भी सफाई के दौरान किसी व्यक्ति या दुकानदार द्वारा कूड़ा फेंकने, जलाने और नालों के ऊपर अतिक्रमाण करने आदि का चालान  कटवाने की शक्तियां प्रदान करता हूं। उन्होंने बैठक में आए हुए आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों को बताया कि मेगा सफाई अभियान के दौरान जब हमने शहर के सीवरेज सिस्टम को बॉकेट मशीन और जेसीबी द्वारा साफ कराने की पहल की तो उसके अंदर से वो सारी गंदगी (गत्ते,कट्टे,बोरिया, प्लास्टिक, पॉलिथिन) निकल रही थी जो आप सोच भी नहीं सकते हो। इन सबको रोकने की हमारी सबकी जिम्मेदारी है।

30-31 दिसम्बर का दिन हमने तय किया है कि हम हर घर तक पहंुच सकें और हर घर से कूड़ा उठा सकें और एक बार जब हर घर से कूड़ा उठा लेंगे जो बाहर पड़ा हुआ है चाहे वह किसी भी तरह का कूड़ा हो उसे हम शहर से बाहर ले जाएंगे ताकि हर वार्ड खत्ता मुक्त हो और गंदगी मुक्त शहर का सपना साकार हो। निगमायुक्त ने रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कहा कि  आप सब लोग शुक्रवार और शनिवार को जो मेगा सफाई अभियान चला रखा है उसमें भागीदारी करें और शहर को साफ करने में मदद करे। 30-31 दिसम्बर को हम पूरे शहर के अंदर एक मुहिम चलाना चाहते है और आपसे बेहतर सहयोगी और पार्टनर उसमें हो नहीं सकता। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो आपके वार्ड में प्रत्येक यूनिटस है। चाहे वो रेजिडेंशियल है, इन्डस्ट्रियल या बाजार है, इंस्टिटयूशनल है सभी अपने घर, दुकान या स्कूल के सामने किसी भी प्रकार की गंदगी पड़ी हुई है या झाड़िया उगी हुई है उसे हटाने में इन दो दिनों (शुक्रवार-शनिवार) को हमारी मदद करें कि वह अच्छी तरह साफ हो। अगर आप ऐसा करते है तो आप फरीदाबाद की सूरत को बदलता हुआ देखेंगे। उन्होंने रेजिडेंट वैलफेयर एसोएिशन के पदाधिकारियों को कहा कि अगर आप अपने वार्ड से प्रत्येक घर को गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग करके वैंडर को देने के लिए कहेंगे तो एक जनवरी 2022 को हम कचरा मुक्त दिवस के रूप में मना पायेंगे। बैठक में निगमायुक्त को रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपने-अपने वार्ड की कुछ समस्याओं से भी अवगत कराया निगमायुक्त ने कहा कि जिन-जिन रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशनों की वार्ड संबंधित समस्याएं है वो लिखकर निगम के अतिरिक्त निगमायुक्त को अवगत करवा दे हम उनकी समस्याओं का समाधान जरूर करेंगे। निगम के साथ सफाई अभियान को लेकर पूरा शहर साथ है और जल्द ही हम फरीदाबाद शहर को गार्बेज फ्री कर देंगे।

Related posts

फरीदाबाद: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में 65वीं रैंक प्राप्त करने पर  आशिमा गोयल को दी बधाई।  

Ajit Sinha

ओल्ड फरीदाबाद थाना क्षेत्र में गत15 अगस्त की रात हुई सूरज उर्फ़ चुन्नी हत्याकांड को अंजाम देने के आरोपित गिरफ्तार।

Ajit Sinha

देश की पहली मास्क बैंक मथुरा में हमने बनाई- प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित 

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x