Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: मेट्रो अस्पताल में हुई कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत, डा. प्रवीन कुमार ने  लगाया पहला टीका- डा. नीरज जैन  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: देश भर में शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत सोमवार को सेक्टर-16ए स्थित मैट्रो अस्पताल में भी इस अभियान की शुरूआत हुई। इस दौरान अस्पताल के मेडिकल निदेशक  डा. नीरज जैन ने दीप प्रज्जवलित करके कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। इस मौके पर डा. जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के कारण न केवल कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से हमने 80 से 90 फीसदी तक इस युद्ध पर विजय हासिल की है, लेकिन मकसद यह है कि हमें ये युद्ध हर हाल में जीतना है। डा. नीरज जैन ने पत्रकारों को बताया कि पहले दिन अस्पताल में 100 कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया गया, जबकि हमारा टारगेट करीब 1200 लोगों को वैक्सीनेशन लगाना है। पहले दिन के इस टीकाकरण अभियान की शुरूआत अस्पातल के वरिष्ठ नाक- कान-गला रोग विशेषज्ञ डा. प्रवीन कुमार से हुई।

डा. प्रवीन कुमार कोरोना टीका लगाकर हर्षित दिखाई दिए और उन्होंने राज्य व केंद्र सरकार के प्रयासों की खूब सराहना की। इस अवसर पर डा. नीरज जैन ने कहा कि पूरी दुनिया भारत के इस महा वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तरफ देख रही है कि इस सबसे बड़े प्रोग्राम को हम 100 फीसदी सफल बनाना हम सभी का नैतिक दायित्व भी है क्योंकि इस अभियान की सफलता से ही हम कोरोना पर पूरी तरह से विजय पा सकते है। डा. जैन ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में जिस प्रकार के स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं निजी अस्पतालों ने अपना सर्वाेच्च न्यौछावर किया है,वह सराहनीय है और हम स्वास्थ्य कर्मचारियों को इस प्रकार की चुनौतियों से लडऩे के लिए सदैव तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मेट्रो अस्पताल के डाक्टरों,नर्सिंग स्टाफ, स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मचारियों ने भी अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन किया,जिसके लिए वह प्रशंसा के पात्र  है।

उन्होंने इस महामारी के दौर में अकाल मौत का ग्रास बने उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि भारत ने कोरोना का जिस प्रकार मजबूती से सामना किया है, वह पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है और दूसरे देश भी कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई का अनुसरण करने में जुटे है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ अब भी हमें मॉक्स जरूर पहनना है वहीं सैनिटाइजेशन के प्रति पूरी तरह से मुस्तैद रहना है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना है। 

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग:फरीदाबाद नगर निगम के 6 क्षेत्रीय कराधान अधिकारियों पर 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : नेता और अधिकारी मिलकर अरावली पर बड़े बड़े होटल बनवा रहे हैं और एक्ट में संशोधन करवा रहे हैं, वकील एल.एन पराशर।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है, जो आमजन तक पहुंच रही हैं योजनाएं, कार्यकर्ताओं का लक्ष्य निरन्तर जनसेवा में बने रहने का

Ajit Sinha
//thechoansa.com/4/2220576
error: Content is protected !!