Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद: कांग्रेस जनसंवाद मंच करेगा देश भर में भाजपा के दुष्प्रचार का मुकाबला : विजय कौशिक  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर कार्यकर्ताओं एवं जनता के बीच संवाद की कमी को पूरा करने के लिए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता विजय कौशिक ने कांग्रेस जनसंवाद मंच के माध्यम से देश के करोड़ों लोगों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए दावा किया कि मंच देश भर में भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी की भूमिका को और अधिक बेहतर बनाने का कार्य करेगा। कांग्रेस जनसंवाद मंच द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने कहा कि मंच का अपना कोई झंडा-डंडा नहीं होगा अपितु मंच द्वारा कांग्रेस की नीतियों का प्रचार करते हुए कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा द्वारा चलाए जा रहे प्रत्येक दुष्प्रचार का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगाइसके अलावा आम जनता के बीच कांग्रेस पार्टी के प्रति लोगों की भ्रांतियों को दूर करके उन्हें कांग्रेस पार्टी के साथ जोडऩे का काम किया जाएगा।

कौशिक ने कहा कि जनसंवाद मंच, केन्द्र की भाजपा सरकार के काले कारनामों को उजागर करेगा और कृषि बिल के माध्यम से देश भर के किसानों को लूटे जाने की साजिश का पर्दाफाश करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने देश के प्रत्येक वर्ग को छला है और समाज का प्रत्येक वर्ग चाहे वह किसान हो, मजदूर हो, व्यापारी हो, दुकानदार हो प्रत्येक कोई बर्बादी के कगार पर है। इसलिए देश की जनता को जनसंवाद मंच के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा जिससे मौजूदा व्यवस्था के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जा सके। कांग्रेस नेता विजय कौशिक ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कांग्रेस जन संवाद मंच की निर्णायक भूमिकाओं के बारे में जानकारी दे दी गई है और देश भर से कांग्रेस पार्टी के नेता अपना सहयोग मंच के कार्यक्रमों में देंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र जोशी ने अपने एक संदेश में कहा है कि कांग्रेस जन संवाद मंच सकारात्मक वातावरण निर्मित करने, लोकतंत्र, समाजवाद व धर्मनिरपेक्षता जैसे कांग्रेस के मूलभूत सिद्धांतों का जनसामान्य में प्रचार करने का सार्थक प्रयास करेगा। भाजपा द्वारा कांग्रेस व कांग्रेस के नेतृत्व के संबंध में अनर्गल प्रचार असत्य बातें फैलाने का जो कुत्सित प्रयास किया जा रहा है उसके खिलाफ भी यह एक प्रभावी अभियान सिद्ध होगा।

इसी प्रकार कुलजीत सिंह नागरा प्रभारी नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा, देवेन्द्र यादव प्रभारी उत्तराखंड, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, उत्तराखंड के पूर्व विधायक गणेश गोंदियाल, कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं प्रवक्ता मोहन प्रकाश, सेवा दल के राष्ट्रीय सचिव दिनेश कौशिक, सहित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनेक नेताओं ने मंच के कार्यक्रमों को लेकर अपनी सहमति जताई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओ.पी.पांडे मंच के संरक्षक होंगे। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. एस.एल. शर्मा, उत्तर प्रदेश से नरेन्द्र तिवारी, राजस्थान से निर्मल पुरोहित, दिल्ली से शांति स्वरूप, कांग्रेस लीगल सेल से पूर्व प्रदेश महासचिव निबरास अहमद, नरेश वैष्णव, किलफर्ड आनंद, मनोज वैष्णव आदि मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद : बीती रात गांव नवादा में सतीश नंबरदार के मकान से 35 तौले सोना और 7 लाख नगद चोरी होने की खबर हैं, पुलिस जांच में जुटी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: आइडिया थॉन हरियाणा 2023 में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लें युवा: विक्रम सिंह

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी के बिल्डरों को चेतवानी, कानूनी नियमों से बड़ा कोई नहीं, जो बड़ा समझता हैं, वह बेशक समझे,वह तो कार्रवाई करेंगें, डीटीपी।

Ajit Sinha
//jozeeltaird.com/4/2220576
error: Content is protected !!