Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता ने एनजीओ चलाने वाली महिला व उसके साथी को 1 लाख रूपए में बच्ची को बेचते किया अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने मंगलवार को एक एनजीओ चलाने वाली महिला और उसके एक साथी को एक से दो लाख रूपए में बेचने के आरोप में रंगे हाथों अरेस्ट किया हैं। ये लोग गरीब परिवारों संपर्क करके उन्हें अच्छी परवरिश देने का झांसा देकर, उनसे नवजात बच्चों को लेकर बेच देते थे। पुलिस के मुताबिक ये दोनों आरोपित लगभग 8 से 10 बच्चों को बेच चुकी हैं। इसके आगे की कार्रवाई थाना सिटी बल्लभगढ़ की पुलिस कर रही हैं। आरोपित फर्जी ग्राहक को एक लाख रूपए में जो बेचा हैं असल में वह बच्ची मात्र 15 दिन की हैं।

डीएसपी राजेश चेची ने जानकारी देते हुए बताया कि कल दो अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक एनजीओ की संचालक हिना माथुर व उसका साथी पवन शर्मा गरीब परिवारो से सम्पर्क करके उन्हें अच्छी परवरिश कराने का झांसा देकर एक से दो लाख रुपए में नवजात शिशुओं को बेच देते हैं। जिन्होंने अभी तक कई बच्चों को बेच चुके है। 

उनका कहना गेन कि इस सूचना के आधार पर उपायुक्त फरीदाबाद से सूचना शेयर किया गया और उन्होंने सिंचाई विभाग के एसडीओ राजकुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया। इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए एक टीम गठित की गई जिस पर मुख्यमंत्री उड़न दस्ता, फरीदाबाद में तैनात सब इंस्पेक्टर सतबीर  सिंह व महिला सहायक उप-निरीक्षक राजेश को फर्जी ग्राहक के तौर पर तैयार करके निसंतान दम्पति बनकर शिशु बेचने वालों से बात करने के लिए कहा गया। जिस पर एनजीओ की संस्थापक हिना माथुर व पवन शर्मा ने एक लाख रुपये में बच्चा देने की बात तय की। 

उनका कहना हैं कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट राज कुमार द्वारा उप- निरीक्षक सतबीर सिंह को 500-500 रुपये के 4  नोटों को हवाले करके बीच में सादा कागज की 2 गड्डी तैयार करने के बारे कहा व उनके ऊपर नीचे 500-500 रुपये के नोट लगाने बारे कहा व रेडिंग पार्टी अलग से तैयार कराई गई। बातचीत होने उपरांत हिना माथुर व पवन शर्मा ने उप- निरीक्षक सतबीर सिंह को सर्वोदय अस्पताल सेक्टर- 8, फरीदाबाद के गेट पर आने को कहा। सब इंस्पेक्टर  सतबीर सिंह व महिला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के साथ परिवार के सदस्य के तौर पर राजकुमार एसडीओ कम ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी सर्वोदय अस्पताल साथ गए। जहां सर्वोदय अस्पताल की कैंटीन में पवन शर्मा व हिना ने फर्जी ग्राहक व अन्य सदस्यों को अटल पार्क सेक्टर- 2 फरीदाबाद के सामने हुडा मार्केट में बच्चा देने व पैसे लेने बारे बात की व पवन ने सभी को अपने पीछे आने बारे कहा।

जिस पर पवन व हिना अपनी कार से आगे आगे थे व टीम पीछे थी। अटल पार्क के पास जाकर पवन व हिना ने सब इंस्पेक्टर  सतबीर व अन्य को वही रुकने को कहा व स्वयं बच्चे को लेकर आने को बोला व कुछ देर बाद हिना व पवन बालिका लेकर मौका पर आ गए  व ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह के साथ महिला असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को लाकर बच्चा सौप दिया व पैसे मांगे जिस पर  सतबीर सिंह द्वारा लिफाफे में रखे पैसे पवन को दे दिए व रेडिंग पार्टी ने आरोपितों  को मौका पर ही अरेस्ट  कर लिया गया। उनका कहना हैं कि आरोपित हिना व पवन शर्मा द्वारा गरीब परिवारो को बहला फुसलाकर पैसे के लालच में बच्चे का सौदा करने पर थाना शहर बल्लबगढ़ में जगदीश निरीक्षक मुख्यमंत्री उड़न  दस्ता ,फरीदाबाद की तरहरीर पर मुकदमा दर्ज  किया जा रहा हैं ।

Related posts

फरीदाबाद : 21 जून को राज्य खेल परिसर के मैदान में लगभग 5 हजार लोग योगाभ्यास इससे पहले मैराथॉन दौड़ होगा।

Ajit Sinha

जल्द इलाज न करने पर नाराज शख्स  ने डॉक्टर पर चाकू से किया कातिलाना हमला, डॉक्टर की हालत गंभीर आरोपी अरेस्ट। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: जापानी तकनीक से होगा वाटर ट्रीटमेंट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vekseptaufin.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x