Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: तोड़फोड़ के दौरान सड़क जाम करने वाले 7 नामजद सहित 100 लोगों के खिलाफ सूरजकुंड थाने में केस दर्ज।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: सूरजकुंड इलाके में फरीदाबाद नगर निगम द्वारा तोड़फोड़ की गई कार्रवाई के दौरान सड़क जाम करके, आमजनों को मुश्किल में डालने वाले 7 नामजद सहित 100 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं में सूरजकुंड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया हैं। यहां जाम लगाने वाले सभी आरोपितों के खिलाफ जाम की धारा में दोषी पाए जाने पर 5 साल कैद की सजा हो सकती हैं। आरोपितों को पहचाने के लिए पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे व फेसबुक चैनल को खंगाल रही हैं जिस पर जाम की लाइव न्यूज़ प्रसारित की गई हो।

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस थाना सूरजकुंड में दर्ज किए गए मुकदमे में ईरोज गार्डन के रहने वाले गजेंद्र, गोविंद, चंद्रप्रकाश, प्रिंस, नरेंद्र, अरुण तथा महेंद्र का नाम शामिल है। इसके अलावा कई अज्ञात आरोपी भी शामिल है जिनकी पहचान सरगर्मी से की जा रही है। आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है जिसमे वीडियो में सड़क जाम करते दिखाई दे रहे लोगों की शिनाख्त की जाएगी। दरअसल मामला यह है कि काफी समय पहले सूरजकुंड चौक से बड़खल की तरफ करीब 160 फीट की सड़क बनाई गई थी जिसकी जमीन एमसीएफ के अधीन आती है। यह सड़क अतुल सूद नामक बिल्डर द्वारा बनाई गई थी। बिल्डर को एमसीएफ द्वारा जमीन की राशि का भुगतान करने के लिए कई बार नोटिस भेजे गए परंतु बिल्डर की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया जिसके पश्चात कल एमसीएफ द्वारा इस सड़क को तोड़ दिया गया। इसी का विरोध करते हुए इरोज निवासियों ने आज वहां पर जाम लगाकर रास्ता अवरुद्ध करने की कोशिश की।

रास्ता अवरुद्ध करने की वजह से सड़क पर आवागमन प्रभावित हुआ और लोगों को आवागमन में बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। सूचना मिलते ही  एसीपी बड़खल सुखबीर सिंह तथा थाना व चौकी प्रभारी अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे। नागरिकों को रास्ता अवरुद्ध न करने के बारे में समझाया गया। एसीपी सुखबीर ने सड़क जाम कर रहे लोगों से अनुरोध करते हुए कहा कि प्रदर्शन करना आपका अधिकार है परंतु सरकारी रास्ते को अवरुद्ध करके आमजन को परेशान करना कानूनन अपराध है जिसके लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है इस लिए वह जाम न लगाएं। काफी देर समझाने के पश्चात भी जब लोगों ने जाम नहीं खोला तो पुलिस ने 7 नामजद आरोपियों सहित करीब 100 लोगों के खिलाफ रास्ता अवरुद्ध करने, सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने से संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया। मुकदमा दर्ज होने के पश्चात आरोपी रास्ता छोड़कर वहां से फरार हो गए। पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है जिनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सेवा, सेवानिवृत्त कर्मियों, उनके परिजनों के लिए ‘पहित’ कल्याण योजनाओं की घोषणा की

Ajit Sinha

फरीदाबाद: केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज युद्ध वीरागंनओ और शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच, सेक्टर -30 ने एक व्यापारी को गोली मार कर हुई 80000 की लूट के मामले में 3 लूटेरे अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x