Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद ब्रेकिंग: विकास कार्यो को समय पर और पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करें अधिकारी: राजेश नागर


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:तिगांव से विधायक राजेश नागर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को अधिकारी समय पर और पूर्ण गुणवत्ता के साथ  अधिकारी पूरा करें । उन्होंने कहा कि यह विकास कार्य आम जनता के हित के लिए हैं और अगर वह समय पर पूरे होते हैं तो उससे लोगों को समय से सुविधाएं उपलब्ध हो जाती हैं । तिगांव विधानसभा क्षेत्र से एमएलए राजेश नागर तिगांव विधान सभा क्षेत्र की विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन बारे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में निर्देश दे रहे थे। उनके साथ उपायुक्त विक्रम सिंह भी मौजूद थे। विधायक राजेश नागर ने अधिकारियों को विकास कार्यों में देरी होने पर जवाब देही देने और ठेकेदारों पर पेनल्टी लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। समीक्षा बैठक में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, कृषि विपणन बोर्ड ,जिला विकास एवं पंचायत  और पंचायती राज विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

बैठक में तिगांव विधान सभा क्षेत्र की सड़कों, कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, आईटीआई, पेयजल आपूर्ति और सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और अमृत सरोवरों के विकास कार्यों पर जोर देने के लिए कहा गया।मीटिंग में विधायक राजेश नागर ने क्रमशः पीडब्लूडी बी एण्ड आर, कृषि विपणन बोर्ड, जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग, जिला विकास एवं पंचायत विभाग , पंचायती राज विभाग सहित सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों से विभाग वार  विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं की बारीकी से समीक्षा कर सम्बंधित विभाग के अधिकारीयों को दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सड़कों के निर्माण, जोहड़ों की गाद निकालने, गर्मी के मौसम के मद्देनजर बेहतर पेयजल सप्लाई से जुड़ी हुई तमाम व्यवस्थाएं और एसटीपी के क्रियान्वयन, अवैध कब्जे हटाने, मुख्यमंत्री की घोषणाओं को यथाशिघ्र शुरू करवाना और निर्धारित समय पर पूरा करना तथा बिजली सप्लाई से जुड़ी हुई लाइन तथा अन्य कार्य, सिवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाइटिंग और अन्य मूलभूत विकास कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अधिकारीयों के साथ विभाग वार मंत्रणा की गई।समीक्षा बैठक में तिगांव विधान सभा क्षेत्र के विकासात्मक योजनाओं और परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए तथा ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली को आधुनिक तौर-तरीकों के साथ विभागों तथा एजेंसियो से आपसी सहमति से करवाया जाने बारे बारिकी से चर्चा की गई। सड़कों, स्ट्रीट लाइटिंग, इल्क्ट्रीकल वर्क, रोङ, फूटपाथ, ग्रील, अमृत सरोवरों  सहित तमाम पहलुओं पर बारिकी से समीक्षा कर निर्माण कार्य के बेहतर क्रियान्वयन के लिए विस्तृत जानकारी लेकर समीक्षा की गई। अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा गया कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच की ठीक प्रकार से करवा ली जाए। इस कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।समीक्षा बैठक में सीईओ जिला परिषद सुमन भांकर , डीडीपीओ राकेश मोर, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज गजेन्द्र सिंह सहित सम्बंधित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद: विश्व में सबसे पहले भारत में 145 करोड़ लोगों को किया वैक्सीनेशन: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर

Ajit Sinha

आई और भी अच्छी खबर: फरीदाबाद जिले में कोरोना पॉजिटिव के कुल 6 केस रह गए, 40 मरीज हुए ठीक: डा. रामभगत

Ajit Sinha

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच, सेक्टर -30 ने हथोड़े व डंडों से सरेआम एक शख्स की हाथ पैर तोड़ने के आरोप में 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//psoansumt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x