Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: गरीब-जरूरमन्दों के हितों की चिन्ता सच्चे मन से कर रही है भाजपा सरकार: कृष्ण पाल गुर्जर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: देश हमेशा स्वच्छ रहे-स्वस्थ रहे महात्मा गांधी के द्वारा देखे इस सपने को पुनः मूर्त रूप देकर उनके संकल्प को दोहराते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में अनेकों महत्वपूर्ण कार्यक्रम व योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। यह विचार ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने संजय कॉलोनी सेक्टर-22 में दो विभिन्न स्थानों पर आयोजित गांधी जयंती के अवसर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन वितरित करने हेतु आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री बनते ही मोदी ने सबसे अधिक ध्यान गरीबों पर,महिलाओं पर, किसानों पर एवं उत्पादन आत्मनिर्भरता पर केंद्रित किया है। जन- धन योजना से एक गरीब को सीधे बैंक से जोड़ना, स्वच्छता, शौचालय निर्माण, उज्जवल्ला गैस सिलेण्डर योजना एवं तीन तलाक नियंत्रण कानून महिलाओं व जरूरमन्दों वर्ग के लोगो के लिये उद्धारक हैं।

इसके साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत गरीब-जरूरमन्दों के हितों की चिन्ता सच्चे मन से की गई है। उन्होंने कहा कि तकनीकी क्षैत्र में सुधार एवं औ़द्यौगिक उत्पादन में वृद्धि हेतु आत्म निर्भर भारत अभियान देशहित के सच्चे और बहतरीन कार्यक्रम हैं। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 24 घंटे में से 17 से 19 घंटे लगातार जागते हुये,  विमर्श करते हुए, सलाह मशवरा करते हुए, प्रशासनिक क्षेत्र के लोगों से समस्याएं और उनके निदानओं पर व्यापक योजना बनाते हुए, देश को नई दिशा में ले जाने का काम कर रहे हैं। इस क्रम मे आज देश के सभी लोगो के सांझा प्रयासों से सकारात्मक विषयों पर आगे बढ़ाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 24 घंटे में से 17 से 19 घंटे लगातार जागते हुये, महत्वकांक्षी योजनाओं पर विद्वानों से विमर्श व सलाह मशवरा करते हुए, प्रशासनिक क्षेत्र के लोगों से समस्याएं और उनके निदानओं पर व्यापक योजना बनाते हुए, देश को भली भांति एक अच्छी दिशा में ले जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने गांधी जयंती की अपनी ओर से स्थानिय क्षेत्र वासियो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गांधी जयंती समारोह को मानने का एक सबसे अच्छा तरीका यही है कि आज के दिन हम उनके संकल्प को पूर्ण करने का पुनः सकल्प लेकर उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए देश की प्रगति में अपना भरपूर योगदान दे। इस अवसर पर जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक डॉ. अशोक रावत, सहायक खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अंजू बाला,इंस्पेक्टर हिमालय, गिरीश, पार्षद शीलत खटाना, जयवीर खटाना, नरेन्द्र अग्रवाल, धर्मवीर खटाना, ऋषि चौधरी ओमवती सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे

Related posts

फरीदाबाद/गुरुग्राम/पलवल: पुलिस प्रशासन के आज 14 पुलिसकर्मी सेवानिवृत्त हुए, सभी विदाई दी गई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर आज केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, मेयर सुमनबाल व चेयरमेन दिनेश अदलखा जमकर ठुमके लगाएं।

Ajit Sinha

500 गुमशुदा बच्चों के परिजनों के चेहरे पर मुस्कान लौटाने वाले हरियाणा पुलिस के एएसआई राजेश कुमार हुए सम्मानित   

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//zaltaumi.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x