Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: बैंकों के अधिकारी सरकार के नियमानुसार बैंक लोन देना करें सुनिश्चित : डीसी विक्रम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं पर बैंक नियमानुसार लोन देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए प्रॉपर्टी कार्ड पर भी लोगों को लोन दें। डीसी विक्रम आज वीरवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में बैंक अधिकारियों के साथ सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं के बैंकिंग प्रणाली की त्रैमासिक बैठक की समीक्षा कर रहे थे।उन्होंने समीक्षा बैठक में बैंक अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन बैंकों के जरिए ऑनलाइन किया जा रहा है।

बैंकों के अधिकारी इन कार्यों को गंभीरता से पूरा करना सुनिश्चित करें। किसी भी बैंकिंग प्रणाली में ढिलाई न बरतें और जो अधिकारी भिलाई बरतता पाया गया उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।डीसी विक्रम ने बैंक अधिकारियों को कहा कि विभिन्न बैंकों में लंबित केस पड़े हैं। वह यथाशीघ्र उनके केसों का निपटारा करना सुनिश्चित करें। सीएम विंडो सहित अन्य केसों का निपटान करके ऑनलाइन भी करें। ताकि सरकार की जवाबदेही तय हो। डीसी विक्रम ने एमएसएमई,केबीआई,खादी बोर्ड ,स्वयं सहायता समूह सहित अन्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं की एक-एक करके स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी, 

हरियाणा ग्रामीण बैंक, एक्सिस बैंक सहित अन्य बैंक अधिकारियों से जवाबदेही ली।डीसी विक्रम ने कहा कि रोजगार के लिए जो भी बेरोजगार आदमी लोन के लिए अप्लाई करें। उसका सही रूप से क्रियान्वयन हो समय पर उन्हें लोन दे।समीक्षा बैठक में रिकवरी सहित सरकार की विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं की बैंकिंग व्यवस्था बारे विस्तार से चर्चा की गई।बैठक में एडीसी अपराजिता ने एडीसी कार्यालय द्वारा विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के क्रियान्वयन बारे में विस्तार पूर्वक बैंक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एलडीएम ने एक-एक करके बिन्दु वार त्रिमासिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। वही आरबीआई के एजीएम संजीत ने बैंक अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सरकार की योजना और परियोजनाओं का की बैंकिंग व्यवस्था बेहतर तरीके से क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।नाबार्ड के एजीएम विनय त्रिपाठी ने केंद्र सरकार की विभिन्न नाबार्ड योजनाओं के क्रियान्वयन बारे भी त्री मासिक बैठक में विस्तार पूर्वक बताया।

Related posts

बीजेपी के सभी 6 मंडलों में मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण वर्ग शुरू हुआ-कृष्ण पाल गुर्जर  

webmaster

फरीदाबाद : जिला नगर योजनाकार इंफोर्स्मेंट ने गांव करनेरा में अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी में बने अवैध निर्माणों किया ध्वस्त।

webmaster

चंडीगढ़: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई आदर्श ग्राम योजना पर मुहरः सीएम मनोहर लाल

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//thaudray.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x