Athrav – Online News Portal
Uncategorized फरीदाबाद

फरीदाबाद :जिला स्तरीय गीता जयंती उत्सव 2017 के आयोजन से जुड़ी सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, डीसी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

फरीदाबाद : जिला स्तरीय गीता जयंती उत्सव 2017 के आयोजन से जुड़ी सभी प्रकार की आवश्यक तैयारियों व प्रबन्धों को अंतिम रूप देने के उद्देश्य से आज उपायुक्त अतुल कुमार ने अपने कार्यालय के सभा कक्ष में जिला के सभी संबंधित अधिकारियों तथा सहयोगी सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया ,बडख़ल के एसडीएम रीगन कुमार ,नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप सिंह तथा एसीपी टैफिक आत्माराम प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

बैठक को संबोधित करते हुए उपयुक्त ने कहा कि इस उत्सव का आयोजन हर बार की तरह इस बार भी स्थानीय सेक्टर 12 स्थित हुड्डा कन्वेंशन सेंटर में ही 28 से 30 नवंबर 2017 तक किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि 28 नवंबर को केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि पधार कर प्रातः 11:00 बजे उत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस दिन 5:00 से 7:00 बजे तक सांस्कृतिक संध्या आयोजित की जाएगी ।अगले दिन 29 नवंबर को उत्सव की शुरुआत प्रातः 10:00 बजे हवन यज्ञ से की जाएगी । इस मौके पर बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा और पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा सयुक्त रूप से मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होंगे।

इसके  उपरांत 11 से दोपहर 1 बजे तक श्रीमद्भागवत गीता के महत्व पर आधारित सेमिनार का आयोजन किया जाएगा ।इस मौके पर हरियाणा के स्थानीय स्वशासन एवं सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करेंगे। विशिष्ट अतिथि एवं संयोजक के रुप में बडख़ल हल्के की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा उपस्थित होंगी। तीन दिवसीय उत्सव के अंतिम दिन 30 नवंबर को दोपहर बाद 2 बजे से लेकर  सेक्टर 17 की मार्केट से श्रीमद्भगवद्गीता भगवान श्री कृष्ण के उपदेश की छटा से लबालब दर्जनों झांकियों की शोभा यात्रा शुरू की जाएगी। यह यात्रा सेक्टर 17 सेक्टर से निकल कर 17 -14 ,16 -15 व सेक्टर 15 के बीचो बीच मार्केट और बड़े गीता मंदिर सेक्टर 15 के मार्ग से हो कर सेक्टर 13 व 12 को कवर करते हुए आयोजन स्थल हुडा कन्वेन्शन सेंटर परिसर सैक्टर 12 में आकर संपन्न होगी।

इसी क्रम में  उत्सव के अंतिम पड़ाव के अंतर्गत साय 5 से 7:00 बजे तक कन्वेंशन सेंटर के सभागार में ही सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया जाएगा । जिसमें हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे ।श्री अतुल कुमार ने बैठक के सभी प्रतिभागियों से इस समय विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया और उन से अपील की इस उत्सव को गरिमापूर्ण ढंग से मनाने व आमजन को अधिक से अधिक तादात में उत्सव से जोड़ने में अपना भरपूर सहयोग दें।

Related posts

फरीदाबाद की अमीषा चौधरी करेंगी मिस यूनाइटेड नेशंस में भारत का प्रतिनिधित्व ।

Ajit Sinha

महिला पुलिसकर्मियों ने आज एक स्कूटी रैली निकाल कर महिलाओं को सम्मान करने का दिया संदेश।  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने 71 वे स्वतंत्रता दिवस की शहरवासियों व पुलिस अधिकारीयों को शुभकामनाएं दी।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//mordoops.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x