Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

 फरीदाबाद: सराय खाव्जा मार्किट की एक आभूषण की दुकान से 40 लाख का सोना चुराने वाला चोर अरेस्ट, सोना बरामद- देखें वीडियो  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:सराय खाव्जा थाना क्षेत्र में एक आभूषण की दूकान से गैस गटर का इस्तेमाल करके 40 लाख रूपए के आभूषण चोरी कर शहरभर में सनसनी फ़ैलाने वाले एक शख्स को अरेस्ट किया हैं। अरेस्ट किए गए चोर के पास से चोरी के सौ प्रतिशत आभूषण को बरामद कर लिया हैं। पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल की गैस गटर सहित अन्य सभी टूल्स को भी अपने कब्जे में ले लिया हैं। पुलिस की माने तो इस आरोपित पर दिल्ली -एनसीआर के थानों में लगभग एक दर्जन से अधिक चोरी के मुकदमें दर्ज हैं। ये खुलासा आज पुलिस एसीपी मुख्यालय व प्रवक्ता आदर्शदीप सिंह ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं।  

एसीपी आदर्शदीप सिंह ने आज पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सराय खाव्जा थाना क्षेत्र के मुख्य मार्किट में स्थित एक आभूषण की दुकान में अज्ञात चोर ने 28 -29 जनवरी की रात को गैस कटर का इस्तेमाल कर चोरी छिपे दुकान में घुस गया था और तिजौरी को काट कर उसमें रखे लगभग 40 लाख रूपए के जेवरात चोरी कर फरार हो गया था। जब सुबह के वक़्त दुकान मालिक को इस चोरी की वारदात का पता चला तो वह बिल्कुल सन रह गया। इसके बाद ये बात धीरे -धीरे पूरे शहर में दहशत फ़ैल गई थी। जब इस चोरी की वारदात की जांच क्राइम ब्रांच , बदर बॉर्डर की टीम ने शुरू की तो इस दौरान उन्हें एक विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली एक ही शख्स हैं जो अकेला सिर्फ आभूषणों की दुकानों में चोरी करता हैं। उसे मिली हुई सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया। फिर उसकी पहचान राशिद अली निवासी बुलंदशहर ,उत्तरप्रदेश हाल किराएदार नजदीक परी चौक , नॉएडा ,उत्तरप्रदेश हैं, को कालिंदी कुंज ,दिल्ली से अरेस्ट कर लिया। उनका कहना हैं कि उनकी टीम ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से चोरी की गई सभी जेवरात मिल गई। इसके साथ में पुलिस ने चोरी की वारदात में इस्तेमाल की गैस गटर सहित टूल्स  से भरे बैग को बरामद कर लिया।  एसीपी मुख्यालय  का कहना हैं कि पूछताछ में आरोपित  ने बताया कि वह पहले भी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। आरोपित ने चोरी की 4 वारदात दिल्ली में, 1 रोहतक में, 1 पानीपत, 6 वारदात गाजियाबाद, 1 अलवर, राजस्थान में कर चुका है। आरोपित गाजियाबाद, रोहतक, अलवर ओर पानीपत की जेल में रह चुका है।

प्रभारी, क्राईम ब्रांच सेठी मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपित ने चोरी करने से पहले कई दिन सराय ख्वाजा, सेक्टर -37 व बदरपुर बॉर्डर की मार्किट में घूम घूमकर रेकी की थी जो इस दुकान के पास लोहे का जीना होने के कारण यहाँ चोरी करने का प्लान बनाया जो नया गैस सलेंडर व गैस कटर का सामान खरीदकर एक बड़े बैग में डालकर उसने रात के समय साथ वाली दुकान से उपर जाकर सुनार की दुकान का उपर का गेट गैस कटर से काटकर दुकान में दाखिल होकर दुकान में रखी तिजोरी को गैस कटर से काटकर सोना व डायमंड के जेवरात चोरी करके ले गया था। उनका कहना हैं कि अकेला ही वारदातों को अंजाम देता था। आरोपित ने सभी वारदातों को अकेले ही अंजाम दिया था। आरोपित ने बताया कि वह सुनार की दुकान खोलना चाहता था इसलिए उसने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने आरोपित  से नोज पिन (सोना) 139, अंगूठी सोना 49, नथ सोना 9, सोने की बाली 192, टॉप्स सोना 42, कान की लटकन सोना 20, चाँद सूरज सोना 31, कान के झाले सोना 2, कान चैन सोना 2, मांग टिका सोना 1, मंगलसूत्र 9, लॉकेट डायमंड 6, चूड़ी सोना 4, चैन सोना 1, लॉकेट सोना 60, चोरी करते समय गैस कटर से जली हुई प्लास्टिक से चिपका हुआ कुछ सोने का सामान, आर्टिफीसियल ज्वेलरी, वारदात में प्रयोग स्कूटी, गैस कटर, एल.पी.जी सिलेंडर व ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया है। पुलिस ने आज आरोपित को अदालत में पेश कर नीमका जेल भेज दिया है।   

Related posts

चंडीगढ़ :फोन कर अपहर्तशख्स को छोड़ने हेतु 80 लाख रूपए की फिरौती मांगने वाले आरोपित मुठभेड़ के बाद अरेस्ट – छुड़ाया

Ajit Sinha

नाबालिग लड़की से बलात्कार कर प्रेग्नेंट करने के दो आरोपी मालिक व नौकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सूरजकुंड मेले के मद्देनजर यातायात पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

Ajit Sinha
//dubzenom.com/4/2220576
error: Content is protected !!