Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद शिक्षा

फरीदाबाद: लिंग्याज विद्यापीठ के एलएसईट में 1500 विद्यार्थियों ने लिया भाग

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: लिंग्याज विद्यापीठ डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में लिंग्याज स्कॉलरशिप एंट्रेंस टेस्ट-2024 (एलएसईटी) करवाया गया। जिसमें करीब 1500 छात्र-छात्राओं ने प्रति भागीदारी निभाई। संस्थान में एडमिशन कराने के लिए अपना करियर सुरक्षित करने के इच्छुक प्रतिभागियों ने अपना भाग्य आजमाया, परीक्षा क्लियर करने वाले विद्यार्थियों को ही संस्थान में स्पेशल स्कॉलरशिप दी जाएगी। संस्थान की ओर से सभी प्रतिभागीदारों के लिए बस सर्विस व जलपान की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई।

टेस्ट को क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स को 21000 रुपये, 11000 रूपये और 5100 रूपये के कैश प्राइज के साथ पहले वर्ष की 100 प्रतिशत ट्यूशन फीस की छूट दी जाएगी। साथ ही पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को साल की फीस के साथ-साथ बस सुविधा में भी विशेष रियायतें दी जाएगी। इसके अलावा पहले 50 योग्य कैंडिडेट्स को कंफर्म प्राइस और सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगें।एडमिशन विभाग के इंचार्ज उमेश भारद्वाज ने बताया कि लिंग्याज विद्यापीठ हर वर्ष हर स्ट्रीम के छात्र-छात्राओं को एलएसईटी व अन्य स्कॉलरशिप के माध्यम से करीब 4 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने वाले प्रथम वर्ष के अलावा द्वितीय और तृतीय वर्ष के मेधावी/योग्य विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति और ट्यूशन शुल्क में छूट प्रदान करता है। उन्होंने बताया कि संस्थान में खेल छात्रवृत्ति का भी विशेष प्रावधान है जिसके अंर्तगत राज्य/राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने वाले सामान्य शिक्षा स्ट्रीम के विद्यार्थियों को ट्यूशन फीस में 10 से 50 प्रतिशत की विशेष छूट दी जाती है।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने 24 घंटे में ही लुटेरे पकड़े जाने पर जताया पुलिस प्रशासन का किया धन्यवाद।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : उद्योगमंत्री ने आज मंत्री पद का घोंस दिखाकर, टोल बूथ के सभी लेनों को कराया टोल फ्री,खड़े होकर गाड़ियों को निकला, नुक्सान।

Ajit Sinha

सोल्जर जीडी, सोल्जर क्लर्क, एसकेटी सोल्जर, टेक्निकल सोल्जर, सोल्जर ट्रेडमैन की खुली भर्ती: डीसी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x