Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य हरियाणा

त्यौहार के मौसम में भी नहीं है स्वास्थ्य विभाग की कोई भी छूट्टी और सभी अधिकारी व कर्मचारी रहेंगे ड्यूटी पर- डा. ब्रह्मदीप

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पलवल: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने एक बैठक के दौरान जानकारी दी कि जिला स्वास्थ्य विभाग पलवल में हर रोज सीएचसी व पीएचसी के गांव में कोरोना के लिए जांच शिविर लगाए जा रहे है। अभी तक लगभग 1200 शिविर लगाए जा चुके है। सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जांच शिविर जारी रखें जाएंगे। डा. ब्रह्मदीप का कहना है कि हर रोज 1000 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। लोगों को कोरोना जांच कराने के लिए नजदीक सुविधा दी जा रही है। जांच शिविर लगाने का उद्देश्य यही है कि ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं रहना चाहिए, जिसे कोरोना संक्रमण हो रखा हो और वह लोगों के बीच घूम रहा हो।

सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना को खत्म कराना है तो फेस मास्क लगाकर घर से निकलना होगा व सैनेटाइजर का प्रयोग करना है। जांच शिविर में एंटीजन टेस्ट किट व आरटीपीसीआर से जांच की जा रही है। डा. ब्रह्मदीप ने कहा कि सोशल डिसटेंसिंग बनाए रखना भी जरुरी है। उन्होंने लोगों से आह्वïान किया कि किसी को भी लक्षण दिखाई देते है तो वे अपनी नजदीकी सेंटर पर जाकर तुरंत जांच करवाएं। डा. ब्रह्मदीप ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर दीवाली व गोवर्धन पूजा पर भी कोरोना जांच शिविर लगाएंगे। डा. ब्रह्मदीप ने कहा कि कोरोना से डरना नहीं लडऩा है। वीरवार को भी मंडकोला सहित सभी प्राथमिकस्वास्थ्य केन्द्रों पर कैंप लगेंगे।

सिविल सर्जन ने बताया कि 12 नवम्बर को जिला की विभिन्न जगहों पर कोरोना जांच शिविर लगाए जाएंगे, जिनमें  सिहोल पीएचसी के गांव सिहोल, पीएचसी नागलजाट के गांव मानपुर,पीएचसी रसूलपुर के गांव रूंधी, सीएचसी सौंध के गांव बंचारी, पीएचसी उटावड़ के गांव गोहपुर व पचानका, पीएचसी मंडकोला के गांव जैनपुर, पीएचसी अमरपुर के गांव जल्हाका, पीएचसी हसनपुर के गांव हसनपुर, सीएचसी अलावलपुर के गांव शमशाबाद, अलावलपुर तथा पीएचसी टप्पा के गांव कुशक व करीमपुर शामिल हैं जहां कोरोना जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे।  

Related posts

सीएम ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात कर दिल्ली में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत की जानकारी दी है।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने पर कांग्रेसियों ने निकाली भाजपा सरकार की शवयात्रा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद:राष्ट्र निर्माण के लिए परोपकार की भावना से काम करें छात्रः कुलपति प्रो. तोमर

Ajit Sinha
//auptirair.com/4/2220576
error: Content is protected !!