Athrav – Online News Portal
हरियाणा

मैदान में उतरने को तैयार है जेजेपी की युवा विंग, दिल्ली में दुष्यंत के साथ मिलकर बनाई रणनीति

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

चंडीगढ़/दिल्ली:आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र जननायक जनता पार्टी अपने अभियान की शुरूआत युवाओं को सक्रिय करने और उनके मुद्दे उठाने के साथ करेगी। पार्टी की युवा इकाई की दिल्ली में हुई बैठक में अगले 2 महीने के लिए विस्तृत योजना बनाई गई है जिसके तहत राज्य के हर जिले में 3 दिन लगाकर पार्टी से जुड़े युवाओं में नई ऊर्जा भरी जाएगी। जेजेपी युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार और प्रसार का ध्वज युवाओं ने थाम लिया है और रोहतक में पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद युवा सत्ता परिवर्तन के लिए दिन-रात एक कर देंगे।

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के साथ हुई जेजेपी युवा इकाई की इस बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य के हर हलके के हर बूथ पर युवाओं की टीम तैयार की जाएगी। इसके साथ ही युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान खुद हर जिले में 3 दिन लगाकर वहां की युवा इकाई में ऊर्जा फूंकेंगे। एक तरफ जहां पार्टी से जुड़े युवाओं को सक्रिय किया जाएगा वहीं हर गांव, हर कॉलोनी में विकासवादी सोच वाले नए युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा। रविंद्र सांगवान ने बताया कि पार्टी का युवा संगठन लगभग तैयार है और इसमें आवश्यकता के हिसाब से बदलाव और विस्तार किया जाएगा। सांगवान ने कहा कि हरियाणा के युवा इस वक्त रोजगार और अच्छी शिक्षा से महरूम है और इन्हीं मुद्दों को लेकर पार्टी लोगों के बीच आंदोलन खड़ा करेगी। रविंद्र सांगवान ने कहा कि स्वरोजगार और प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करवाकर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाए जा सकते हैं लेकिन इस ओर भाजपा सरकार का ध्यान नहीं है।



रविंद्र सांगवान ने कहा कि 9 जून को रोहतक में प्रदेश और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के तुरंत बाद जननायक जनता पार्टी की युवा टीम राज्य के हर शहर, हर कस्बे और हर गांव में सक्रियता बढ़ा देगी और एक-एक मतदाता से सम्पर्क करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की निजी कम्पनियों में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 फीसदी आरक्षण का दुष्यंत चौटाला का वादा यहां के युवाओं के लिए हर साल कई हजार रोजगार पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा का युवा प्रगतिशील विचार रखता है और आधुनिक शिक्षा हासिल कर अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों में काम करने, विदेश में रोजगार ढूंढने और नए उद्योग स्थापित करने में यकीन रखता है। सांगवान ने कहा कि दुष्यंत चौटाला की युवा हितैषी सोच से ही ये सपने पूरे हो सकते हैँ।

Related posts

हरियाणा: खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के जिला इंचार्ज सहित तीन 30,000 की रिश्वत लेते अरेस्ट, एक केस फरीदाबाद में दर्ज।

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 4 आईएएस और एक आईआरएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है।

Ajit Sinha

टैक्स और अनापत्ति प्रमाण-पत्र के लिए अब नहीं लगाने पडेंगे कार्यालयों के चक्कर, बिजली-पानी बिल जमा कराना होगा आसान।

Ajit Sinha
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!