Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

हरियाणा सरकार की तरफ से कुश्ती अखाड़ों को मैट भेंट किए हैं: राव नरबीर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम: हरियाणा सरकार ने ग्रामीण खेल कहे जाने वाले कुश्ती को प्रदेश में बढ़ावा देने के लिए कुश्ती अखाड़ों को राज्य सरकार की तरफ से मैट भेंट किए हैं। गुरूग्राम में पांच गांवों के अखाड़ों को प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह द्वारा भेंट किए गए। गुरूग्राम में कुश्ती मैट वितरण का कार्यक्रम नेहरू स्टेडियम मंे आयोजित किया गया था। राव नरबीर सिंह ने आज सोहना के गुरू इंद्र अखाड़ा, बादशाहपुर के श्री रामअवतार अखाड़ा, दौलताबाद की श्री पवन पुत्र व्यायामशाला, गांव कासन के मोकलवास रोड़ स्थित गुरू रामकिशन अखाड़ा, झाड़सा के अमर शहीद चैधरी बख्तावर सिंह अखाडे़ को कुश्ती मैट वितरित किये।

इस अवसर पर राव नरबीर सिंह ने मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए कहा कि हरियाणा खेलों के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि समय के साथ साथ खेलों में भी बदलाव हुए हैं। कुश्ती का खेल पहले जहां अखाड़ों में मिट्टी में खेला जाता था, वहीं अब यह खेल मैट पर खेला जाता है। हरियाणा सरकार का प्रयास है कि खिलाड़ियों को अच्छी व अत्याधुनिक खेल सुविधाएं मिलें ताकि वे खेलों में प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि यहां की आबादी अपेक्षाकृत कम होने के बावजूद पदकतालिका में हरियाणा के खिलाड़ी अग्रणी रहते हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय ही नही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर हमें विश्व के मानचित्र पर नई पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हम खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं दें और उन्हें निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। राव नरबीर सिंह ने बताया कि आज राज्य सरकार की तरफ से पूरे प्रदेश में कुश्ती अखाड़ों को मैट वितरित किए गए हैं।



इससे प्रदेश में कुश्ती को बढ़ावा मिलेगा और उभरते हुए नए पहलवान इन मैटों पर अभ्यास करके प्रदेश का कुश्ती मे और ज्यादा नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। खेल हमारा शारीरिक ही नही मानसिक विकास भी करते है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को खेलों के लिए प्रेरित करें। खेलों के क्षेत्र में भी नौकरियों की अपार संभावनाएं हैं और खेलों के जरिए भी करियर बनाया जा सकता है। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के साथ गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री , भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चैहान, जिला खेल एव युवा कल्याण अधिकारी राजकुमारी यादव, टिकली , अकलीमपुर ,मोकलवास ,बादशाहपुर ,खोह तथा सोहना के सरपंच उपस्थित रहे ।
0 0 0

Related posts

दोहरे हत्याकांड का खुलासा: लूट के लिए कारोबारी दंपती के कर्मचारी अमन हयात खान ने की थी हत्या, गिरफ्तार-देखें वीडियो 

Ajit Sinha

राजनाथ और सीएम के दौरे ने भरा मतदाताओं में नया जोश,राव इंद्रजीत को बताया 24 कैरेट का खरा सोना

Ajit Sinha

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने युवाओं को सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेकर देश को एकजुट रखने व विकास में योगदान देने का किया आह्वान।

Ajit Sinha
//atservineor.com/4/2220576
error: Content is protected !!