Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

डीसी अतुल द्विवेदी को देश के स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण में फरीदाबाद का देश मै दूसरा स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय विभाग और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री डी वी सदानन्द गौङा द्वारा उपायुक्त अतुल द्विवेदी को देश के स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण में फरीदाबाद का देश मै दूसरा स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया।पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रवासी भारतीय केंद्र नई दिल्ली में विश्व शौचालय दिवस के अवसर पर सम्मान समारोह  कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। 

जिला के सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए  बताया कि शहरों की तर्ज पर गावों में हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में फरीदाबाद जिला को देश में दूसरा स्थान मिला है । पहले स्थान तमिलनाडु प्रान्त का पेद्दापल्ली रहा है।जबकि हरियाणा का ही रेवाङी जिला तीसरे स्थान पर रहा। इसमें गावों की आगंनबाङियो, सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों,सामुदायिक शौचालयों आदि का सर्वेक्षण किया गया था।इस दौरान आम जन की भी राय जानी गई थी।



स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2019 के विजेताओं की घोषणा गत दो अक्टूबर को गुजरात में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम में की गई थी। इस सर्वेक्षण में देश के 683 जिलों की 17 हजार 209 ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया था। इसमें हरियाणा प्रदेश के सभी 22 जिलों को शामिल किया गया था। इस सर्वेक्षण में रेवाङी जिला तीसरे स्थान पर रहा ।फोटो संग्लन-केन्द्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया उपायुक्त अतुल द्विवेदी को स्वच्छता सर्वेक्षण में सम्मानित करते हुए ।

Related posts

फरीदाबाद : फेंकी है आग में तूने दिया सलाई, नाक अपनी नहीं नाक मेरी है कटाई

Ajit Sinha

पलवल ब्रेकिंग: के.जी.पी. पर टूव्हीलर, थ्रीव्हीलर व ट्रैक्टर वाहनों का चलाना है प्रतिबंधित : एसडीएम शशि वसुंधरा

Ajit Sinha

फरीदाबाद: दक्षिण बिजली वितरण निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्यालय के प्रांगण में किया ध्वजारोहण।

Ajit Sinha
//thampolsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!