Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

क्राइम रोकों: सीपी ओ.पी.सिंह ने सैन्ट्रल जोन के डीसीपी, एसीपी और थाना प्रबन्धक व चौकी प्रभारियों के साथ की बैठक।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने अपने कार्यालय मे मिटिंग के दौरान निर्देश दिए की सभी थाना क्षेत्र में नाको पर तैनात पुलिसकर्मी  ज़िग-ज़ैग  बैरिकेड लगाए , जिससे की वाहनों की गति धीमी रहे ताकि संदिग्ध वाहनों को काबू किया जा सके सभी पुलिसकर्मी दुरुस्त हालत मे होने चाहिए, पुलिसकर्मीयों के पास डयुटी पर असला होना चाहिए, चोरी हुए वाहनों की लिस्ट सभी नाको पर तैनात पुलिसकर्मीयों के पास होनी चाहिए, ताकि चोरीशुदा वाहनों को पकड़ने में आसानी रहे।
 
सिंह ने कहां की आपसी छोटे-छोटे झगड़े व जातिगत झगड़ों  पर ध्यान दे और उन्हें वही सामाजिक तौर पर सुलझाने की कोशिश करें यदि बात नहीं बनती है तो कानूनी तौर पर  मामलों को सुलझाऐ,सिंह ने कहा कि ठेकों  के पास से रेहड़ी हटवाऐ ताकी लोग सरेआम शराब का सेवन ना कर सके और क्षेत्र में शांति बनी रहे। सिंह ने कहा कि करप्शन पर जीरो टोलरेन्स होना चाहिए , यदि किसी पुलिसकर्मी को करप्शन मे लिप्त होना पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई  की जाएगी। पुलिस कमिश्नर सिंह ने कहां कि सभी थाना क्षेत्र के अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोले ताकि अपराधियों पर नज़र रखी जा सके और अपराध को कम किया जा सके व जुआ,सट्टा,शराब तस्कर और शराबियों  पर लगाम लगाए  जिससे कि समाज मे अपराध  पर अंकुश लगाया जा सके । 

सिंह ने कहा कि  जनता के साथ-साथ हमे अपने परिवार को भी समय देना चाहिए व उनका ख्याल रखना चाहिए। उन्होनें  ने कहा की समाज मे अच्छे लोग ही होने चाहिए । जो समाज मे गन्दे (अपराधी) लोग है उनको कानून अनुसार जेल भेजे, जिससे की समाज मे शांति और अमन बना रहे, गरीबो के प्रति संवेदना रखे, उनके भले के बारे मे सोचे पुलिस हमेशा ऐसे कार्य करे जो जनहित में हो और जनता की सुरक्षा को भाव दे । महिलाओं व बच्चों की समस्याओं को प्राथमिकता दे और उनकी समस्याओं का समाधन करें । सभी थाना प्रबन्धक अपने क्षेत्र को संभाले, जनता की देख-रेख करे, जनता की समस्याओं को सुने और समाधान करे । शिकायतकर्ता को संतुष्ट करे , ताकि पुलिस की सही छवि जनता में जाए। अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाए। 

Related posts

दिवाली पर सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे अंतिम मेट्रो ट्रेन सेवा उपलब्ध होगी।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: लखन सिंगला के नेतृत्व में भाजपा नेता कुंवर बालू सिंह व पूर्व एसीपी दर्शन लाल मलिक कांग्रेस में शामिल

Ajit Sinha

फरीदाबाद प्रशासन द्वारा सुबह के कोरोना बुलेटिन में कोरोना संक्रिमत के एक नए मरीज के साथ कुल मरीजों की संख्या 95 हो गई हैं,

Ajit Sinha
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!