Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

निगमायुक्त सोनल गोयल ने मंडियों के गले-सड़े फल व सब्जियों से बायोमीथेन गैस बनाने वाले संयंत्र प्लांट का दौरा किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के मध्यनजर मंडियों के गले-सड़े फल व सब्जियों से बायोमीथेन गैस बनाने वाले संयंत्र प्लांट का दौरा किया। इंडियन आॅयल कारपोरेशन (आईओसीएल) के सेक्टर-13 स्थित परिसर में बने हुए इस बायोगैस संयंत्र के दौरे के दौरान उनके साथ इंडियन आॅयल कंपनी के मैनेजर उमेश श्रीवास्तव, निगम के अधीक्षण अभियंता विरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, इको ग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट हेड राजेश कुरूप, मैनेजर आनंद भी मौजूद थे।



निग्मायुक्त ने उक्त संयंत्र में इंडियन आॅयल कारपोरेशन के अधिकारियों से बायोगैसमीथेन संयंत्र की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने इको ग्रीन व नगर निगम के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि इस बायोमिथने संयंत्र प्लांट में कम से कम एक टन सड़ी-गली सब्जियां, फल इत्यादि हर रोज भेजी जाए। निग्मायुक्त के द्वारा अजरौंदा सब्जी मंडी और ओल्ड फरीदाबाद पुरानी सब्जी मंडी के किए गए निरीक्षण के दौरान काफी मात्रा में कूड़ा-कर्कट पाये जाने पर सफाई विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और उन्हें अपने काम में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को तुरंत इस कूड़े को उठाने के निर्देश दिए।

Related posts

फरीदाबाद : मंत्रियों को नहीं हैं जनता का परवाह, टोल कंपनी 600 करोड़ के बदले एक हजार करोड़ से अधिक वसूल चुके हैं, इनसे मुक्त कराओं ।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने ट्रकों की चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार,चोरी के 3 ट्रकों को किया बरामद।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: कांग्रेस व महिला कांग्रेस ने किया मीटिंग का आयोजन : सुमित गौड़

Ajit Sinha
//zeewhaih.com/4/2220576
error: Content is protected !!