Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

निगमायुक्त सोनल गोयल वायु प्रदूषण खत्म करने के लिए ख़बरों में शक्ति का  इस्तेमाल करती हैं, जमीनी हकीकत में फ्लॉप हैं।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:वायु प्रदूषण की आपात स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम फरीदाबाद ने निगमायुक्त सोनल गोयल के निर्देश पर पूरी ताकत झोंक दी है.निगम की फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने आज निगम के विभिन्न क्षेत्रों में पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया। निगमायुक्त की कड़ी चेतावनी के बाद ईकोग्रीन कम्पनी ने भी शहर में जगह-जगह पड़े कूड़े को ढ़ेरों को कल रात से उठाना शुरू कर दिया था, जिसके परिणामस्वरूप कूड़े के खते आज साफ दिखाई दे रहे हैं। इंजिनियरिंग विभाग ने जहां सड़कों पर टैंकरों से पानी का छिड़काव का काम जारी रखा वहीं जगह-जगह खुले में पड़ी हुई भवन निर्माण सामग्री के कारण 18 मकान मालिकों के चालान किए गए। इसके इलावा भवन निर्माण सामग्री को अनेकों स्थानों पर ढ़कवाया भी गया। इसके इलावा निगम के तीनों जोनों में सफाई विभाग के द्वारा रात्रि सफाई का कार्य भी निरंतर जारी है।

निग्मायुक्त सोनल गोयल ने शहरवासियों से पुनः अपील की है कि वायु प्रदूषण की आपात स्थिति से निपटने के लिए वे नगर निगम प्रशासन का सहयोग करें और प्रदूषण फैलाने वाले लोगों की शिकायत तुरंत वहटशैप नं. 9599780982 पर करें जिससे कि निगम प्रशासन ऐसे तत्वों के विरूद्ध प्रभाव कार्यवाही कर सके.फरीदाबाद नगर निगम के द्वारा आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि एन.आई.टी. में नीलम चैक से बाटा रोड़ पर, नीलम से बी.के. चैक तक, टाउन पार्क क्षेत्र, सेक्टर 12 कोर्ट रोड़, सेक्टर 15ए डिवाईडिंग रोड़, सेक्टर 16ए, सेक्टर 15-16 ए रोड़, पुलिस लाईन सेक्टर 31 रोड़, बाई पास रोड़, बल्लभगढ़ दशहरा गा्रउंड क्षेत्र, सेक्टर 55 से सेक्टर 25 रोड़ और मथुरा रोड़ झाढ़सेतली क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया गया।  इसी प्रकार सेक्टर 6-7 डिवाईडिंग रोड़, वाईएम.सी.ए. कालेज रोड़, टेलिफोन एक्सेचज रोड़, मैटो हस्पताल रोड़,



सेक्टर 14-17 रोड़, मोती महल रोड़, सेक्टर 10-11 रोड़, सेक्टर 12 कोर्ट रोड़, सेक्टर 16ए रोड़, सेक्टी 12-15 डिवाईडिंग रोड़ सहित एन.आई.टी. फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के अनेकों क्षेत्रों में पानी के टैंकरों से सड़कों और मुख्य मुख्य रास्तों पर पानी का छिड़काव किया गया जिससे धूल व मिटटी ना उड़ पाए। निगम प्रवक्ता ने बताया कि रतन बिल्डिंग मैटीरियल सप्लयार सेक्टर 22, सुनील कुमार मुजेसर, गोयल बिल्डिंग मैटीरियल सप्लयार, सेक्टर 22-23 मेन रोड़, मितल टैडर्स, मोहना रोड़, गुरूमुख सिंह, सेक्टर 22, दिनेश बिल्डिंग मैटीरियल सप्लायर, त्रिवेनी क्टील, मोहना रोड़, अशोक बिल्डिंग मैटरीयल सप्लयार, सेक्टर 22-23 डिवाइडिंग रोड़, जैन बिल्डिंग मैटीरियल सप्लायर, मेन रोड  सेक्टर 22-23, सुरेश कुमार हार्डवेयर चैक, मनोज अरोड़ा, सेक्टर 28, फरीदाबाद, हेमला कम्पनी मथुरा रोड़ फरीदाबाद, गुप्ता टैडिंग कम्पनी डी.एल.एफ एरिया, मैसर्स गर्ग अशोक एनकलेव, बाबू राम मवई रोड़, राम चंद, मवई रोड़, गुड्डू मवई रोड़ के द्वारा खुले में भवन सामग्री डालने पर चालान किए  गए । 

Related posts

सूरजकुंड के कृत्रिम झील में दो लोगों की डूबने का मामला प्रकाश में आया हैं, एक की मौत, दूसरे की तलाश।

Ajit Sinha

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल ने पेंशनर्स को अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने की तिथि 28 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी।  

Ajit Sinha

फरीदाबाद: दिल्ली के रहने वाले दो लड़को को चाकुओं से गोदा, एक लड़के की मौत, दूसरा लड़का गंभीर- आरोपितों की तलश में जुटी पुलिस।

Ajit Sinha
//dukingdraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!