Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

कांग्रेस: हम चुनाव हारे हैं, पर न ही हिम्मत हारी, न मनोबल खोया और न ही आगे बढ़ते रहने का संकल्प-देखें वीडियो

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट  
नई दिल्ली:रणदीप सिंह सुरजेवाला,महासचिव, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का बयान:लोकतंत्र में जनता का मत ही सर्वोपरि होता है। पश्चिमी बंगाल ,असम , केरल, तमिलनाडु और पॉन्डिचेरी की जनता ने अगले 5 साल के लिए अपना जनमत दे दिया है। हम इन चुनाव परिणामों को पूरी विनम्रता और ज़िम्मेदारी से स्वीकार करते हैं।इस विषय पर कोई दो राय नहीं हो सकती कि चुनाव परिणाम हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं हैं, विशेषकर असम और केरल विधानसभा के चुनाव परिणाम हमारे लिए चुनौतीपूर्ण भी हैं और आशा के विपरीत भी।हम चुनाव हारे हैं, पर न ही हिम्मत हारी, न मनोबल खोया और न ही आगे बढ़ते रहने का संकल्प। कांग्रेस पार्टी इन चुनाव परिणामों का पार्टी मंच पर विधानसभावार विश्लेषण करेगी और जहां जो भी कमियां रही है, भविष्य के लिए उन्हें सुधार कर हम और गंभीरता से काम करेंगे।

असम और केरल के चुनाव परिणाम हमारे लिए चिंतन का विषय हैं। इन दोनों ही राज्यों में हमारे कार्यकर्ताओं व नेताओं ने मिलकर धरातल पर कड़ी मेहनत की, पर जनता का मत फिर भी हमारे पक्ष में नहीं रहा। पूरे देश और खास तौर से जिन राज्यों में चुनाव हुए, वहां की जनता के साथ हमारा रिश्ता केवल राजनैतिक नहीं, बल्कि आत्मिक है। हम इस रिश्ते में और अधिक विश्वास तथा अपनापन पैदा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। दोनों ही राज्यों में हम एक ज़िम्मेदार विपक्ष के रूप में जनता की समस्याओं को सदन में भी और सदन के बाहर भी पूरी ताकत से उठाएंगे।हम पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई देते हैं, जिसने भाजपा के विभाजनकारी एजेंडे और धनबल व बाहुबल की ताकत को नकारकर बंगाल के भाईचारे को तरजीह दी। बेशक बंगाल के चुनाव परिणाम हमारे लिए चिंतन का विषय हैं लेकिन, हम सुश्री ममता बनर्जी जी को बधाई देते हैं कि उन्होंने निर्णायक जीत प्राप्त कर भाजपा के नफरत और बंटवारे के एजेंडे के दांत खट्टे किए।हम असम में भारतीय जनता पार्टी व श्री सर्बानंद सोनोवाल को जीत की मुबारकबाद देते हैं। हम केरल में एलडीएफ व श्री पिनरई बिज़न को भी जीत की शुभकामनाएं देते हैं।

हमें उम्मीद है कि वो न केवल अपने चुनावी वादों पर खरा उतरेंगे, बल्कि महामारी के इस माहौल में हर जीवन की रक्षा हेतु अपनी सरकार की पूरी ताकत लगाएंगे।तमिलनाडु में हम द्रमुक गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े। जनता ने भाजपा और एआईएडीएमके के गठबंधन को नकारकर हमारे गठबंधन में विश्वास जताया है। हम जनाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और प्रदेश की प्रगति के लिए कार्य करेंगे।इस वक्त चुनावों से भी बड़ी प्राथमिकता देश को कोविड के संकट से उबारने की है। कांग्रेस पार्टी, युवा कांग्रेस और कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता लोगों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। हमारा केंद्र की मोदी सरकार से अनुरोध है कि अब चुनावी जोड़-तोड़ से निकलकर कोविड संक्रमण से अप्रत्याशित तौर से जूझ रही देश की जनता के लिए इलाज, जीवनरक्षक दवाईयां, अस्पताल बेड व ऑक्सीजन के बंदोबस्त पर ध्यान दें तथा वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर एक राष्ट्रीय नीति बनाकर काम करें। यही सच्ची देश सेवा है। 

Related posts

दिल्ली में बग़ैर राशन कार्ड वालों को केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत, मिलता रहेगा मुफ़्त राशन

Ajit Sinha

बीजेपी हिंदुस्तान को तोड़ने, नफरत फैलाने ,हिंसा फैलाने का काम कर रही है-मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी को लाइव सुने।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: आप नेताओं ने आज परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के निवास का किया घेराव-जाने क्यों

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//eptougry.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x