Athrav – Online News Portal
गुडगाँव स्वास्थ्य

सीएम मनोहर लाल ने एक करोड़ 80 लाख रूपए की लागत की 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरूग्राम जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के लिए एक करोड़ 80 लाख रूपए की लागत की 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया। ये एंबुलेंस सीएसआर गतिविधियों के तहत जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइज द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं। इन एंबुलेंस के मिलने से गुरूग्राम जिला में स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा होगा। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कारपोरेट सैक्टरों द्वारा दिया गया सहयोग सराहनीय है। जब भी प्रदेश में कोई आपदा आई है उसमें काॅरपोरेट सैक्टर ने हमेशा बढ़ चढ़कर अपना सहयोग दिया है।

उन्होंने कोरोना काल में काॅरपोरेट सैक्टर द्वारा सीएसआर के तहत दी गई सहायता का स्मरण करवाते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में गुरूग्राम की 46 बड़ी कंपनियों ने 30 करोड़ रूप्ये से अधिक लागत की सामग्री उपलब्ध करवाई है जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। सीएम कोरोना रिलीफ फंड के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि 17 कंपनियों ने 6 करोड़ 31 लाख रूपये की राशि इसमें दी है ताकि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि इन 20 नई एंबुलेंस के मिलने से विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्र तथा दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा सकेंगी।

उन्होंने ई-संजीवनी ऐप पर बोलते हुए कहा कि अब लोग आॅनलाइन भी स्वास्थ्य सेवाओं का निःशुल्क लाभ ले रहे हैं। इस ऐप को लेकर लोगों में पहले की अपेक्षा जागरूकता बढ़ी है और वे डाॅक्टरों से स्वास्थ्य संबंधी परामर्श ले रहे हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले जहां 2014-15 में प्रदेश में एमबीबीएस की कुल 750 सीटें हुआ करती थी वहीं अब यह संख्या बढ़कर 1700 से अधिक हो गई है। इस अवसर पर गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री , नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह, सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज के एमडी एवं सीईओ पुनीत गोयंका, इंवेस्ट इंडिया के पवन चैधरी सहित कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।  

Related posts

गुरुग्राम ब्रेकिंग: कोरोना महामारी से बचाव के लिए बरतें आवश्यक सावधानी : डीसी

Ajit Sinha

लॉकडाउन में दी गई ढील के दौरान लापरवाही ना बरतें-उपायुक्त डा. यश गर्ग

Ajit Sinha

मानेसर में बीजेपी महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष जेजेपी में शामिल

Ajit Sinha
//jozeeltaird.com/4/2220576
error: Content is protected !!