Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने बाल दिवस के अवसर पर अंडर- 17 खिलाडिय़ों को दिया बड़ा तोहफा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: बाल दिवस के अवसर पर हरियाणा सरकार ने प्रदेश के अंडर-17 खिलाडिय़ों को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अंडर -17 खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले बच्चों पर लगी दसवीं कक्षा तक की शर्त को हटा दिया गया है। अब अंडर-17 प्रतियोगिता में किसी भी कक्षा के बच्चे भाग ले सकेंगे।

खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बताया कि अब से पहले नियम था कि अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में केवल दसवीं कक्षा तक के बच्चे ही भाग ले सकते थे। दसवीं से बड़ी क्लास में पढ़ रहा बच्चा अंडर-17 कैटेगरी में भाग नहीं ले सकता था। उन्होंने कहा कि कई मामले ऐसे सामने आए जिनमें बच्चों की उम्र 17 साल से कम थी। लेकिन दसवीं कक्षा से बड़ी कक्षा में होने के कारण वह खेल प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पा रहे थे। अब बच्चों के हित को देखते हुए बाल दिवस के अवसर पर खेल विभाग ने अंडर-17 से कक्षा 10वीं तक की शर्त हटा ली है। अंडर-17 खेल प्रतियोगिताओं में अब किसी भी कक्षा का बच्चा भाग ले सकेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच को आगे बढ़ाते हुए तुरंत प्रभाव से इस घोषणा को लागू कर दिया गया है। खेल राज्य मंत्री ने कहा कि उनका मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे खेलों की ओर अग्रसर होकर अपने माता-पिता और देश का नाम रोशन करेंं इसके लिए सरकार खिलाडिय़ों को हर सुविधा देने के लिए तैयार है। खिलाडिय़ों को सिर्फ मेहनत करके अपना मुकाम हासिल करना है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के हित के लिए अभी बहुत बड़े निर्णय प्रक्रियाधीन हैं और एक-एक करके उन्हें भी जल्द लागू किया जाएगा।

Related posts

बल्लभगढ़ : राष्टीय महिला कांग्रेस की महासचिव शारदा राठौर द्वारा आयोजित परिवर्तन बस रैली में पहुंचे गुलाम नबी आजाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर।

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 5 प्रमुख जिला सड़कों के सुधारीकरण के लिए 60.24 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

Ajit Sinha

श्याम यादव बने हरियाणा प्रदेश भाजपा के आईटी प्रमुख

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//meenetiy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x