Athrav – Online News Portal
चंडीगढ़ पंचकूला राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: लोकसभा चुनाव में महिला शक्ति की रहेगी अहम भूमिका : नायब सैनी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने कहा है कि देश और प्रदेश की जनता मोदी-मनोहर पर पूरा विश्वास करती है, इसलिए लोकसभा में एनडीए को 400 पार और प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार आगामी चुनाव में बनेगी। प्रदेश अध्यक्ष पंचकूला के भाजपा कार्यालय पंचकमल में महिला मोर्चा की बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि चुनाव में महिला शक्ति की अहम भूमिका रहेगी। नायब सैनी ने पंचकमल में महिला मोर्चा की बैठक के बाद नारी शक्ति वंदन अभियान को लेकर भी एक बैठक की जिसमें उन्होंने प्रदेश में ज्यादा से ज्यदा स्वयं सहायता समूह को अपने साथ जोड़ने की बात भी कही। महिला मोर्चा बैठक की अध्यक्षता मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी ने की, जबकि नारी शक्ति वंदन बैठक की अध्यक्षता अभियान के संयोजक एवं पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने की। दोनों ही बैठक में संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा ,प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, डा. अर्चना गुप्ता, सुरेंद्र पुनिया भी उपस्थित रहे। इन दोनों बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष ने नारी शक्ति वंदन और अन्य अभियानों से संबंधित कार्यों की समीक्षा भी की और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि भाजपा हमेशा जनता के हित के लिए कार्य करने वाली पार्टी है। जनता ने आशीर्वाद देते हुए 2014 और 2019 में देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई। श्री सैनी ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर विश्वास करती है, वहीं मनोहर सरकार की नीतियों को भी हरियाणा की जनता पसंद करती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। महिला मोर्चा की प्रत्येक कार्यकर्ता जन भावनाओं के अनुरूप लोगों के बीच में जाकर उनकी समस्याओं को दूर करने की दिशा में कार्य करें।नायब सैनी ने कांग्रेस तीखे वार करते हुए कहा कि कांग्रेस 55 साल सत्ता में रही, लेकिन कांग्रेस ने देश और प्रदेश की जनता की चिंता नहीं की। कांग्रेस के समय में परिवारवाद, भ्रष्टाचार बढ़ा है। अब कांग्रेस को प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से भी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार और परिवारवाद के चलते जनता में अपना विश्वास खो चुकी है। जनता को सिर्फ अब मोदी की गारंटी पर विश्वास है और आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस का देश और प्रदेश से सफाया कर देगी।सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अपने संकल्प को पूरा करते हुए एक के बाद एक अपने वादों को पूरा कर रही है। श्री सैनी ने कहा कि हम सभी को संगठन की ताकत और जनता के आशीर्वाद से प्रदेश की सभी 10 सीटों पर कमल खिलाना है और केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनानी है।नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के उत्थान के लिए अनेको योजनाएं चलाई गई। प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, हर घर नल से जल योजना,आयुष्मान कार्ड जैसी महत्व पूर्ण योजनाओं से घरेलू और ग्रामीण महिलाओं का जीवन सरल हुआ है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने दो से तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया है।
पंच कमल में ही प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने शक्ति वंदन अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं की भी बैठक ली। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही। नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में खेती से जुड़ी महिलाओं को ड्रोन दीदी बनाकर उनको सशक्त करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देकर महिलाओं को बड़ा उपहार दिया है। आने वाले समय में महिला शक्ति के हाथों में देश और प्रदेश के कानून और योजनाओं के निर्माण की शक्ति होगी।अभियान के प्रदेश संयोजक विपुल गोयल ने बैठक की अध्यक्षता की। विपुल गोयल ने स्वयं सहायता समूह को महिलाओं की सहायता करने और मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दिलाने की बात कही। विपुल गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प को मूर्त रूप देने व महिला सशक्तिकरण को लेकर महिला स्वयं सहायता समूह एवं एनजीओ संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से स्वयं सहायता समूह को विकसित भारत के संकल्प से जोड़ना है।गोयल ने सभी को मोदी सरकार की उपलब्धियों एवं महिलाओं से संबंधित उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने में महिला मोर्चा पूरी ताकत लगा देगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने में महिला शक्ति की भागीदारी अधिक से अधिक हो इसके लिए मोर्चा बूथ स्तर पर अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी और मनोहर सरकार की योजनाओं का महिलाओं के जीवन पर गहरा असर पडा है। महिलाओं का जीवन सरल हुआ है। महिलाएं मोदी और मनोहर सरकार की योजनाओं से संतुष्ट है। हरियाणा में दस की दस सीटों पर कमल खिलाने में महिला मोर्चा अपनी अहम भागीदारी निभाने को तत्पर है।

Related posts

हरियाणा: 10 वर्षों से फरार सजायाफता 50,000 रुपये के ईनामी बदमाश मध्यप्रदेश से गिरफ्तार

Ajit Sinha

फरीदाबाद में चौकी इंचार्ज 10000 और हुड्डा के जई 50000 रूपए रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने आज गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में 17 नवंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zeewhaih.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x