Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: सरदार निशान सिंह फिर बने जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष, 15 प्रकोष्ठों के प्रधान और प्रभारी भी घोषित


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:जननायक जनता पार्टी ने अपने संगठन की पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत प्रदेश स्तर पर 29 वरिष्ठ पदाधिकारियों की नियुक्ति की है। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद इन नियुक्तियों की सूची जारी की। टोहाना से पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ नेता सरदार निशान सिंह को फिर से जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। इनके अलावा 15 विभिन्न प्रकोष्ठों में प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षों के तौर पर 28 नेताओं की नियुक्तियां की गई है।जननायक जनता पार्टी ने किसान प्रकोष्ठ में कैथल निवासी अवतार चीका को प्रभारी और करनाल निवासी नफे सिंह मान को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। फरीदाबाद से पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया व्यापार प्रकोष्ठ के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं जबकि हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के वाइस चेयरमैन पानीपत निवासी सुरेश मित्तल इस प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होंगे।

जेजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ में हिसार निवासी शिक्षाविद डॉ. अजित सिंह प्रभारी और कुरुक्षेत्र निवासी प्रो. रणधीर चीका प्रदेश अध्यक्ष होंगे। वहीं जेजेपी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ में रविदास तख्त के प्रधान कैथल निवासी प्रीतम मेहरा कौलेखां को प्रभारी और पूर्व विधायक सोनीपत निवासी रमेश खटक को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।पार्टी द्वारा हिसार निवासी शीला भ्याण को महिला प्रकोष्ठ की दोबारा जिम्मेदारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में कैथल निवासी ज्ञान सिंह गुर्जर को प्रभारी और पूर्व मंत्री स्वर्गीय परमानंद के बेटे जींद निवासी धर्मपाल प्रजापत को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।झज्जर के जेजेपी जिला प्रधान रहे राकेश जाखड़ को पंचायती राज प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है, वहीं इस प्रकोष्ठ में हिसार से जिला पार्षद सुनील मूंड को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। इनके अलावा कर्नल सुखविंदर राठी पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रभारी होंगे और रोहतक निवासी कैप्टन सुमेर सिंह को इस प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। शाहाबाद नगरपालिका से चेयरमैन गुलशन क्वात्रा स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रभारी होंगे तो वहीं गुरुग्राम के पूर्व जिलाध्यक्ष ऋषि राज राणा इस प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष होंगे।अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के लिए जेजेपी ने नूंह निवासी बदरूद्दीन अडबर को प्रभारी और सिरसा से पूर्व जिला अध्यक्ष सर्वजीत मसीता को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कैथल से जिला प्रधान रहे धूप सिंह माजरा को जननायक कर्मचारी मजदूर संघ का प्रभारी बनाया गया है। वहीं दादरी निवासी संजीव मंदोला जेकेएमएस के प्रदेश अध्यक्ष होंगे। जींद निवासी डॉ. नरेश शर्मा को जेजेपी चिकित्सक सेल का प्रभारी बनाया गया है और फतेहाबाद से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डॉ. वीरेंद्र सिवाच इस सेल के प्रदेश अध्यक्ष होंगे।पार्टी द्वारा रोहतक निवासी रविंद्र सांगवान को युवा प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दोबारा सौंपी गई है। पूर्व विधायक एवं हाउसिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन दादरी निवासी राजदीप फोगाट खेल प्रकोष्ठ के प्रभारी होंगे और सोनीपत निवासी कुलदीप मलिक कोच खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। इनके अलावा पूर्व विधायक जींद निवासी सूरजभान काजल को कानूनी प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया गया है और रोहतक से पूर्व जिला प्रधान बलवान सुहाग कानूनी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होंगे।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: जेजेपी ने खेल प्रकोष्ठ में 22 जिला संयोजकों समेत 32 पदाधिकारी नियुक्त किए

Ajit Sinha

पलवल से सोनीपत तक हरियाणा ऑरबिटल रेल कॉरिडोर के निर्माण का कार्य आवंटन के लिए समझौता।

Ajit Sinha

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी को विस्तार करते हुए 69 पदाधिकारियों की नियुक्ति की हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x